Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छपरा में भरभराकर गिरी मंदिर की दीवार, मलबे में दबने से दो बच्चों की मौत; एक घायल

छपरा में एक दर्दनाक हादसा हुआ जहां मंदिर की दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई और एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। यह घटना नगर थाना क्षेत्र के सोनारपट्टी अड्डा नंबर दो के समीप स्थित कठिया बाबा मंदिर की है। स्थानीय लोगों ने तीनों बच्चों को मलबे से बाहर निकाला लेकिन दो बच्चों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

By rajeev kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 19 Sep 2024 10:03 PM (IST)
Hero Image
सोनारपट्टी अड्डा नम्बर दो के समीप स्थित कठिया बाबा मंदिर में घटित हुई घटना

जागरण संवाददाता, छपरा। छपरा शहर में गुरुवार की शाम को मंदिर की दीवार ढहने से उसमें दबे दो बच्चों की मौत हो गई। वहीं, एक बच्ची गंभीर रूप से घायल है, जिसका इलाज सदर अस्पताल छपरा में जारी है। घटना नगर थाना क्षेत्र के सोनारपट्टी अड्डा नंबर दो के समीप स्थित कठिया बाबा मंदिर की है।

जानकारी के अनुसार, मंदिर की दक्षिणी दीवार अचानक भरभरा कर गिर गई। वहीं, बाढ़ के पानी में नहा रहे बच्चे उसकी चपेट में आ गए। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने तीन बच्चों को दीवार के मलबे से बाहर निकाल सदर अस्पताल पहुंचाया।

वहां स्थानीय स्व. अजय कुमार महतो के 12 वर्षीय धनराज कुमार व मढ़ौरा के खाकी मठिया इलाका निवासी तारकेश्वर राउत की बेटी 13 वर्षीय रम्भा कुमारी को मृत घोषित कर दिया। रंभा अपनी मौसी के घर आई थी। वहीं, स्थानीय शिवशंकर महतो की पुत्री रागिनी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

स्थानीय लोगों ने क्या बताया?

घटनास्थल पर लोगों ने बताया कि कठिया बाबा मंदिर की दक्षिणी दीवार गिरने से उसके अंदर चार से पांच बच्चों के दबने की आशंका है, लेकिन फिलहाल तीन बच्चों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है। घटनास्थल बाढ़ के पानी से घिरा हुई है, जिसकी वजह से बचाव कार्य के लिए आवश्यक संसाधन घटनास्थल तक पहुंचाने में परेशानी हो रही है।

घटनास्थल पर एसडीपीओ सदर प्रथम राजकिशोर सिंह पहुंचे। वहां उन्होंने नगर थानाध्यक्ष संजीव कुमार से घटना की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। एसडीपीओ ने बताया कि दो बच्चों की मौत हुई है, जबकि एक बच्ची जख्मी है, जिसका इलाज चल रहा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर