Move to Jagran APP

बिहार में फिर जहरीली शराब कांड, अब तक तीन की मौत और 11 से अधिक बीमार; DP-SP ने संभाला मोर्चा

बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब ने कहर बरपाया है। सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है और कई अन्य बीमार हैं। मृतकों की संख्या में वृद्धि होने की आशंका है। प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है और वरिष्ठ अधिकारी प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं।

By Dinesh Kumar(Masrak) Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 16 Oct 2024 05:47 PM (IST)
Hero Image
मशरक में जहरीले शराब पीने से दो संदिग्ध की मौत, चार की हालत नाजुक

संवाद सहयोगी, मशरक (सारण)। सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र में एक बार फिर जहरीली शराब कांड हुआ है। जहरीली शराब पीने से अबतक तीन लोगों की मौत हुई है, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग बीमार हैं। दो लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। मृतक एवं बीमार लोगों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। तबियत अधिक बिगड़ने पर लोग सीएचसी मशरक पहुंच रहे हैं और वहां से छपरा सदर अस्पताल रेफर हो रहे हैं।

समाचार प्रेषण तक मशरक सीएचसी में दो लोगों का इलाज किया जा रहा था, जबकि नौ लोग रेफर किए गए हैं। मृतकों में सारण के मशरक थाना क्षेत्र के अलावा सीमावर्ती सिवान के भगवानपुर थाना क्षेत्र के लोग भी शामिल हैं। छपरा सदर अस्पताल से रेफर किए जाने के बाद शमशाद की मौत पटना ले जाने के दौरान रास्ते में ही हो गई।

'सिवान में थोड़ी-सी पी ली थी, उसके बाद कमजोरी महसूस हुई'

सदर अस्पताल में इलाज करा रहे मशरक के राजेन्द्र साह ने बताया कि दो दिन पूर्व सिवान गया था तो वहां थोड़ी-सी पी ली थी। उसके बाद कमजोरी महसूस हो रही थी, जिसके लिए पीएचसी आया तो मुझे सदर अस्पताल भेज दिया गया। वहीं, धर्मेन्द्र साह ने बताया कि मंगलवार की शाम उसने 50 रुपये की एक थैली शराब मंगाकर पी थी और मछली खायी थी। इसके बाद सो गया था, लेकिन रात से ही थोड़ा गड़बड़ दिखने लगा। उसके बाद वह पीएचसी पहुंचा, जहां से उसे सदर अस्पताल भेजा गया है।

सारण के तीन लोगों की हुई मौत

इस घटना में अबतक सारण के तीन लोगों की मौत हुई है। मृतकों में मशरक थाना क्षेत्र के ब्राहिमपुर गांव के लतीस मियां के 32 वर्षीय पुत्र इस्लामुद्दीन, उसी गांव के अलिराज अंसारी के 26 वर्षीय पुत्र शमशाद अंसारी तथा गंडामन गांव के कमलेश राम हैं।

सिवान के भी दो लोगों की मौत

इसके अलावा, सिवान जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत डबछो गांव निवासी ब्रह्मा कुमार राय के पुत्र 28 वर्षीय मिथिलेश कुमार राय तथा भगवानपुर थाना क्षेत्र के माघड़ गांव निवासी विशुनदेव राम के 34 वर्षीय पुत्र राजू राम की मौत हुई है। सिवान के इन दोनों लोगों को मशरक अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई।

गंडामन गांव के कमलेश राम के स्वजन ने बताया कि कमलेश टीबी की बीमारी से ग्रसित था, जबकि गांव के लोगों का कहना है कि कमलेश की तबियत भी शराब पीने के बाद अधिक बिगड़ी तो उसे मशरक सीएचसी लाया गया था।

जहरीली शराब कांड के बाद प्रशासन में हड़कंप

घटना की सूचना मिलते ही डीएम अमन समीर, एसपी डॉ. कुमार आशीष, एएसपी मुख्यालय डॉ. राकेश कुमार एवं मढ़ौरा की एसडीएम डॉ. प्रेरणा सिंह व एसडीपीओ नरेश पासवान सहित कई वरीय अधिकारी मशरक पहुंचे।अधिकारियों ने मढ़ौरा के एसडीपीओ-2 तथा मशरक थानाध्यक्ष के साथ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया और घटना की पूरी जानकारी ली।

एएसपी के नेतृत्व में बनी SIT करेगी जांच

सारण और सिवान में जहरीली शराब से हुई मौत मामले की जांच और सत्यापन के लिए पुलिस मुख्यालय ने विशेष जांच दल (एसआइटी) का गठन किया है। मद्य निषेध इकाई के अपर पुलिस अधीक्षक एएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम बनाई गई है, जो मामले की जांच के लिए सिवान और सारण के संबंधित इलाके के लिए रवाना हो गई है।

जांच टीम वहां पहुंचकर मृतको के आश्रितों एवं ग्रामीणों से बात करेगी। इसके बाद विस्तृत रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय को सौंपेगी।

ये भी पढ़ें- बिहार के DSP ने कर दिया कमाल, एक झटके में काबू किया विशालकाय मगरमच्छ; मुंह में फंसाया जाल

ये भी पढ़ें- Saran News: तरैया प्रखंड के 20 स्कूलों को छोड़ किसी में नहीं बन रहा है एमडीएम, प्रधानाध्यापक ने बताई वजह

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें