Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saran: शराबबंदी बिहार में फेल! गांव में धड़ल्ले से बिक रही देसी दारु, कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क जाम

शराब की खेप से परेशान लोगों ने छपरा में सड़क जाम कर दिया। साथ उन्होंने पुलिस से कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाया और शराब के खिलाफ छापामारी शुरु की जिसके बाद भारी मात्रा में शराब बरामद हुई। गांववालों ने कहा कि पुलिस की 112 सेवा पूरी तरह असफल है। कोई कार्रवाई व सुनवाई नहीं होती है।

By Pankaj Kumar PandeyEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 18 Aug 2023 04:12 PM (IST)
Hero Image
एसडीपीओ नरेश पासवान के साथ छापामारी करती पुलिस। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, मढ़ौरा (सारण)। स्थानीय नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड संख्या आठ के ग्रामीण महिला व पुरुषों द्वारा शुक्रवार की सुबह शराब के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मढ़ौरा छपरा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया गया। 

हालांकि, बाद में स्थानीय थानाध्यक्ष आर के सिंह ने मौके पर पहुंच लोगों को समझाया और शराब के खिलाफ छापामारी शुरु की, जिसके बाद शराब बरामद हुई। नगर पंचायत के वार्ड संख्या आठ के पकहां बिनटोली निवासी महिलाओं का कहना था कि उनके घरों के आसपास प्रतिदिन भारी संख्या में देशी शराब की बिक्री होती है। 

महिलाओं का आरोप, नहीं होती कोई कार्रवाई  

महिलाओं ने कहा कि प्रशासन मुकदर्शक बनी हुई है, जिसके कारण हमारे घरों के पुरुष शराब पीकर हमलोगों के साथ मारपीट व प्रताड़ित करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस की 112 सेवा पूरी तरह असफल है। कोई कार्रवाई व सुनवाई नहीं होती है। जिसकी वजह से सड़क जाम कर प्रशासन से जबरदस्ती शराब की छापेमारी करानी पड़ी। 

थानाध्यक्ष आर के सिंह ने सभी चिन्हित जगहों पर ग्रामीणों के साथ छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब जब्त की। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीपीओ नरेश पासवान भी मौके पर पहुंचे। कई जगहों पर छापेमारी की गई।

मौके पर पहुंचे एसडीपीओ

इस दौरान एसडीपीओ ने लोगों को अश्वासन दिया कि पुलिस को गोपनीय तरीके से सूचना दें और निश्चित शराब के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान नगर के उपमुख्य पार्षद धीरज कुमार व अन्य मौजुद रहे।