Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आर्केस्ट्रा डांसर के पति को भिजवा दिया जेल, फिर छुड़ाने के नाम पर खेलने लगा गंदा खेल; ऐसे हुआ भंडाफोड़

आर्केस्ट्रा के धंधे में रोड़ा बन रहे पति को पहले जेल भेजवा दिया फिर उसे जेेल से छुड़वाने के लिये संचालक ने महिला का शारीरिक आर्थिक व मानसिक शोषण किया। महिला को जब यह पता चला तो वह संचालक के चंगुल से मुक्त होने का प्रयास की। इसी बीच संचालक अपने एक साथी के साथ महिला को अगवा करने का प्रयास कर रहा था कि पुलिस मौके पर पहुंच गई।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Fri, 30 Aug 2024 06:51 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, छपरा। आर्केस्ट्रा डांसर के साथ शोषण करने का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर दोनों युवकों को जेल भेज दिया।

इस मामले में मुफस्सिल थानाध्यक्ष विशाल आनंद ने बताया कि जब लड़की से उन्होंने पूछताछ किया तो मानव तस्करी के साथ साथ अनैतिक देहव्यापार से जुड़ा हुआ मामला दिखने लगा। लड़की मधुबनी जिले की रहने वाली है। उसकी मां का निधन हो चुका है। पिता ने दूसरी शादी कर ली थी।

सौतेली मां के रिश्तेदारों ने पीड़ित महिला को सारण जिला के नगरा बाजार निवासी आर्केस्ट्रा संचालक अजय पूर्वे को सौंप दिया।

उसके साथ रहते हुए उसने कई कार्यक्रमो में नाच गाना कर खूब धन अर्जित किया, लेकिन अजय पूर्वे उसकी कमाई के पैसे अपने ऊपर खर्च कर देता था और उक्त महिला को हमेशा पत्नी होने के नाम पर आर्थिक और शारीरिक शोषण करता था।

अजय के शोषण से परेशान पीड़िता का झुकाव आर्केस्ट्रा में सहकर्मी संतोष की तरफ बढ़ता गया और फिर दोनों में प्यार पनपा जिसके फलस्वरूप दोनों ने शादी कर अजय का आर्केस्ट्रा छोड़ दिया।

पति को ऐसे भिजवाया जेल

पीड़ित महिला के जाने से अजय के आर्केस्ट्रा की कमाई में गिरावट आ गई, जिससे वह बेचैन हो गया और उसने एक चाल चलते हुए संतोष पर एक लड़की से शारीरिक छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए उसे जेल भेजवा दिया।

संतोष के जेल जाने के बाद पीड़ित महिला अजय की चाल को समझ उससे संतोष को छुड़वाने का प्रयास की लेकिन अजय ने उसे फिर से उसके पास लौटने की शर्त रखी।

उसके बाद फिर से महिला का शोषण का दौर शुरू हो गया। धीरे धीरे महिला को समझ में आ गया कि अजय संतोष को छुड़ाने के नाम पर उसका शोषण कर रहा है। उसके बाद वह अजय के चंगुल से निकल भागी लेकिन घेघटा के पास शुक्रवार की शाम में उसे अजय पूर्वे और उसका सहयोगी महबूब उर्फ चुन्नू ने पकड़ लिया।

पूछताछ के बाद साफ हुआ सारा मामला

उसे अगवा करने की कोशिश कर ही रहे थे, तब तक मुफस्सिल पुलिस की गश्ती टीम वहां पहुंच गई और महिला के साथ दोनों को पकड़ लिया गया। थाना लाने के बाद हुई पूछताछ में सारा मामला सामने आने के बाद महिला को पुलिस द्वारा कोर्ट में प्रस्तुत कर उसका 164 का बयान कराया गया।

वहीं, दोनों आरोपियों को सुसंगत धाराओं में जेल भेजने की प्रक्रिया जारी है। थानाध्यक्ष की माने तो अनैतिक देह व्यापार और मानव तस्करी के इस मामले में आगे की कड़ियों की जांच पड़ताल जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें-

अनुकंपा वाली नौकरियों को लेकर नीतीश सरकार का आया नया निर्देश, बालिग होने के एक साल के भीतर करना होगा ये काम

Patna News: पटना के मारवाड़ी अतिथि गृह में मिला धनबाद के प्रोफेसर का शव, मचा हड़कंप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर