Move to Jagran APP

Bihar News: कुएं से जिंदा निकली आत्महत्या करने के लिए कूदी महिला, 7 दिन तक सांप-बिच्छुओं से लड़ती रही जंग

Saran News बिहार के सारण जिले के महम्मदपुर गांव से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक महिला ने आत्महत्या करने के लिए कुएं में छलांग लगा दी। महिला को सात दिन बाद गांववालों ने कुएं से जिंदा बाहर निकाल लिया है। सात दिनों तक कीचड़ में सने रहकर बिना कुछ खाए-पिए आखिरकार महिला जिंदगी की जंग जीत गई है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 11 Oct 2024 09:13 PM (IST)
Hero Image
पारिवारिक कलह के कारण कुएं कूदी थी महिला। (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, पानापुर (सारण )। सारण के पानापुर थाना क्षेत्र महम्मदपुर गांव से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे सुनकर सभी हैरत में पड़ जा रहे है। यहां की रहनेवाली एक महिला पिछले एक सप्ताह से लापता थी, जिसे गांव के बधार में मौजूद कुएं से जिंदा निकाल लिया गया है।

महम्मदपुर गांव के रहनेवाली करीब 50 वर्षीय मीरा देवी पारिवारिक कलह से आजिज आकर एक सप्ताह पूर्व घर से गायब हो गई थी। इसके बाद से उसके स्वजन खोज बीन में जुटे हुए थे। लेकिन, कही पर भी उसका सुराग नहीं मिल पा रहा था।

जब बच्चों को कुएं से सुनाई दी महिला की आवाज

शुक्रवार की दोपहर गांव के बधार में कुछ बच्चे खेलने गए हुए थे। इसी बीच उनको कुएं से कराहने की आवाज सुनाई दी, जिसके बाद बच्चें डर गए एवं वहां से भाग खड़े हुए। घर पहुंचकर उनलोगों द्वारा यह बात घरवालों को बताई गई।

इसके बाद दर्जनों की संख्या में ग्रामीण एकसाथ होकर वहां पहुंचे तो देखा की गांव की लापता महिला है। आननफानन में व्यवस्था लगाकर उसे बाहर निकाला गया। महिला काफी कमजोर हो गई फिलहाल स्थानीय स्तर इलाज कराया जा रहा है। है।

पति की यातनाओं से परेशान थी महिला

ग्रामीणों ने बताया कि महिला का पति उनको काफी यातना देता है, जिससे तंग आकर महिला ने एक सप्ताह पूर्व आत्महत्या करने का फैसला कर लिया और घर के कुछ दूरी पर स्थित कुएं कूद गई। लेकिन, कुएं में पानी कम होने के कारण वह डूब नही पाई बल्कि उसमें मौजूद किचर में सन गई थी। सात दिनों के किचड़ में सने रहकर बिना कुछ खाए पिए आखिर जिंदगी की जंग जीत गई।

जाको राखे साईयां मार सके न कोए

बताया जा रहा है कि जिस कुएं में महिला डुबी थी उसमें कई सांप व बिच्छू भी थे, लेकिन कहा जाता न कि जाको राखे साईयां मार सके न कोए। सांप व बिच्छू भी उसका बाल भी बांका नहीं कर सके। यह घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा व आश्यर्च का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: Bihar News: जहानाबाद में झाड़-फूंक करने वाले दो लोगों की गोली मारकर हत्या, दोहरे हत्याकांड से इलाके में मचा हड़कंप

Bihar News: गया के ट्रैफिक पुलिसकर्मी की इस ईमानदारी को जान कहेंगे वाह-वाह, एसएसपी आशीष भारती की भी करेंगे तारीफ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें