Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: योगा टीचर ने छात्रा के साथ की गंदी हरकत, पुलिस ने पीड़िता का बयान दर्ज कर आरोपी को किया गिरफ्तार

Bihar News In Hindi बिहार के शेखपुरा में संचालित सरकारी बालिका आवासीय स्कूल में योगा टीचर के द्वारा कथित रूप से छात्रा से छेड़खानी के मामले में अनुमंडल कल्याण पदाधिकारी के द्वारा एफआईआर दर्ज कराने के बाद योगा टीचर को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही पीड़ित छात्रा का बयान भी कोर्ट में दर्ज कर दिया गया है।

By Arun Sathi Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 26 Apr 2024 08:13 PM (IST)
Hero Image
योगा टीचर ने छात्रा के साथ की गंदी हरकत। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, शेखपुरा। शेखपुरा में संचालित सरकारी बालिका आवासीय विद्यालय में योग शिक्षक के द्वारा कथित रूप से छात्रा से छेड़खानी के मामले में अनुमंडल कल्याण पदाधिकारी के द्वारा प्राथमिक की दर्ज कराने के बाद योग शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।  वहीं पीड़ित छात्रा का बयान भी कोर्ट में दर्ज कर दिया गया।

जानकारी देते हुए टाउन थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि अनुमंडल कल्याण पदाधिकारी के द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर पाक्सो एक्ट में प्राथमिक की दर्ज की गई है। छात्र का बयान कोर्ट में दर्ज कर दिया गया है।

शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मी महिला को ही रखने की मांग

बालिका आवासीय विद्यालय में प्रधानाध्यापक और प्रबंधक सहित सभी शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मी महिला को ही रखने की मांग जिला पदाधिकारी से की गई है।

यहां के योग प्रशिक्षक द्वारा कई छात्राओं से कथित रूप में छेड़खानी और अश्लील हरकत किए जाने के बाद यह मांग पत्र लिखकर सीपीआई के जिला सचिव प्रभात पांडे ने की है।

लड़कियों के इस आवासीय विद्यालय में इस घटना के बाद कई छात्राओं के अभिभावक शुक्रवार को सीपीआई कार्यालय आकर अपनी भावना व्यक्त किया। इस विद्यालय में कमजोर वर्ग की छात्राएं रहकर पढ़ाई करती हैं।

जिला के विभिन्न गांवों से आए अभिभावकों सहदेव रविदास,नरेश रविदास,कारू रविदास, गणेश रविदास ने बताया उनके घरों की बच्चियां उक्त आवासीय विद्यालय में रहकर पढ़ती हैं। इस घटना के बाद यहां की लड़कियां डरी और सहमी हुई हैं।

लोगों ने बताया कि हम अभिभावकों को ठीक से अपनी बच्चियों से मिलकर बात करने भी नहीं दिया जा रहा है। घटना के बाद विद्यालय में तैनात पुलिस हम अभिभावकों को खुलकर बच्चियों से मिलने नहीं देती है। डर और दहशत की वजह से बच्चियां भी खुलकर बात नहीं कर रही हैं।

जिला कल्याण पदाधिकारी ने क्या कहा?

जिला कल्याण पदाधिकारी (प्रभारी) ने बताया सभी अभिभावकों को उनकी अपनी बच्चियों से मिलने दिया जा रहा है। विद्यालय की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रित है और लगातार निगरानी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि अभिभावकों को अपनी बच्चियों से मिलने और बात करने में कोई रुकावट नहीं है। स्कूल और उसके छात्रावास को और बेहतर करने लिए कई स्तर पर कार्यवाही की जा रही है। विद्यालय की स्थिति पूरी तरह से ठीक है।

यह भी पढ़ें: Rohini Acharya: 'लालू यादव अपनी बेटी को...', ये क्या बोल गए सम्राट चौधरी; मांझी ने भी दिया बड़ा बयान

Bihar News: लोकसभा चुनाव ड्यूटी की जगह घर पहुंच गए 34 पुलिस जवान, एसपी ने काट लिया इतने दिनों का वेतन