Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Heat Wave : गर्मी से एक ही स्कूल के दो दर्जन बच्चे बेहोश, लोगों का फूटा गुस्सा; KK Pathak के खिलाफ खोला मोर्चा

Heat Wave In Bihar गर्मी और उमस से एक ही स्कूल के दो दर्जन बच्चे बेहोश हो गए। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक साथ दो दर्जन बच्चों के बेहोश होने की इस घटना के बाद ग्रामीण आक्रोशित होकर मनकौल के पास शेखपुरा-पकरीबरमा सड़क को जाम कर दिया। उन्होंने केके पाठक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। सड़क पर जमकर नारेबाजी की।

By arbind kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 29 May 2024 10:06 AM (IST)
Hero Image
गर्मी और उमस से एक ही स्कूल के दो दर्जन बच्चे बेहोश

जागरण संवाददाता, शेखपुरा। Heat Wave In Bihar 44 डिग्री से ऊपर का तापमान और भारी उमस से पैदा हो रही गर्मी स्कूली बच्चों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। उमस और गर्मी के प्रकोप से स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ रहा है। जिला में प्रतिदिन स्कूलों में बच्चों के बीमार और बेहोश होने की सूचना मिल रही है।

बुधवार को तो मध्य विद्यालय मनकौल में उमस और गर्मी के प्रभाव से एक साथ दो दर्जन बच्चे बेहोश होकर कक्षा में गिर गए। एक साथ दो दर्जन बच्चों के बीमार होकर बेहोश होने पर विद्यालय और समूचे गांव में अफरातफरी मच गई।

ओआरएस घोल तथा प्राथमिक उपचार देकर ठीक किया गया

गंभीर रूप से बीमार हुए 6 बच्चों को सदर अस्पताल और 2 बच्चे को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुरेश प्रसाद ने बताया साढ़े सात बजे कई कक्षाओं में बच्चे बेहोश होने लगे। कई को विद्यालय में ही ओआरएस घोल तथा प्राथमिक उपचार देकर ठीक किया गया।

अधिक बीमार हुए बच्चों को ई रिक्शा और बाइक से सदर अस्पताल लाया गया। बच्चों का इलाज कर रहे सदर अस्पताल के चिकित्सक रजनीकांत प्रसाद ने बताया कि उमस वाली गर्मी सबसे खतरनाक है।

इसमें शरीर से बहने वाले पसीने के साथ शरीर का नमक बाहर निकल जाता है, जिससे चक्कर के साथ लोग बेहोश हो जाते हैं। तुरंत चिकित्सा नहीं मिलने पर जान भी जा सकती है।

घटना के बाद आक्रोशित हुए ग्रामीण

Bihar News इधर, एक साथ दो दर्जन बच्चों के बेहोश होने की इस घटना के बाद ग्रामीण आक्रोशित होकर मनकौल के पास शेखपुरा-पकरीबरमा सड़क को जाम कर दिया।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (KK Pathak) के खिलाफ मन का भडांस निकालते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की। कहा सरकार स्वयं एसी में रहकर इस भीषण गर्मी में बच्चों को स्कूल करा रही है।

यह भी पढ़ें-

Jharkhand News : थानेदार या जल्लाद! युवक को लाठियों से खूब पीटा, थूक भी चटाया; झारखंड की रूह कंपा देने वाली घटना

Jamui News : बिहार के जमुई में गर्भवती की मौत के बाद हंगामा, डॉक्टर को पीटने के बाद लोगों ने क्लिनिक को भी कर दिया बर्बाद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें