Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जदयू से अच्छी तो राजद', उपेंद्र कुशवाहा का नीतीश पर सियासी हमला, बताया NDA का मेगा प्लान

Upendra Kushwaha Bihar Politics बिहार में राष्ट्रीय लोक जनता दल के सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू डूबता जहाज बताकर एक बार फिर कई सियासी निशाने साधे हैं। उन्होंने नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश जाने को लेकर भी तंज कसा है। वहीं लोकसभा चुनाव में राजग की रणनीति क्या होगी इसकी भी चर्चा की है। वह शेखपुरा में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे।

By arbind kumarEdited By: Yogesh SahuUpdated: Tue, 12 Dec 2023 08:26 PM (IST)
Hero Image
Upendra Kushwaha : उपेंद्र कुशवाहा बोले- जदयू अब डूबता जहाज

जागरण संवाददाता शेखपुरा। राष्ट्रीय लोक जनता दल के सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू को डूबता हुआ जहाज बताते हुए कहा है कि लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए गठबंधन की जीत होगी।

मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जितेंद्र नाथ के एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए कुशवाहा ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बिहार में हमारा फोकस उन क्षेत्रों पर है, जहां अभी जदयू के सांसद हैं।

इन सीटों को फोकस करके जदयू को पराजित करने की रणनीति तैयार की जा रही है। शेखपुरा में कुशवाहा के साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी थे। यहां पहुंचने पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जितेंद्र नाथ तथा पार्टी प्रवक्ता राहुल कुमार ने उनका स्वागत किया।

लोग तवज्जो नहीं दे रहे : कुशवाहा

उन्होंने कहा कि 2024 में फिर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनेगी। हाल के विधानसभा चुनाव के परिणामों खासकर मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के परिणाम को लेकर कुशवाहा ने कहा कि कांग्रेस और आईएनडीआईए को आम लोग कोई तवज्जो नहीं दे रहे हैं।

इस गठबंधन में नेताओं के बीच एक-दूसरे से आगे दिखने की प्रतिस्पर्धा है। लोकसभा चुनाव आते-आते यह सिरफुटौव्वल और तेज होगा।

नीतीश पर बोला हमला

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के यूपी और दूसरे प्रदेशों के प्रस्तावित दौरे को लेकर कहा कि नीतीश जी अपनी करनी से राजनीति में अब आउट डेटेड हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि नीतीश अब कहीं जाएं कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। जब बिहार ही नहीं पूछ रहा है तो बाहर कौन पूछेगा। राजनीतिक तौर पर जदयू से अच्छी स्थिति राजद की है।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: सुशील मोदी ने JDU को दिखाई 'औकात', Nitish Kumar को दे दी इन सीटों से चुनाव लड़ने की चुनौती

'लालू नहीं जीतने चाहिए...', Prashant Kishor ने तारीफ करते हुए RJD सुप्रीमो के लिए क्यों कह दी ये बात?