Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: बिहार पुलिस का 'गुडवर्क', 72 घंटे में लूट की रकम और हथियार के साथ आधा दर्जन लुटेरे गिरफ्तार; Photos

Bihar Crime शिवहर जिले में लूट की वारदात का खुलासा हुआ है। पुलिस ने छापेमारी कर छह लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से लूट के 19 हजार 120 रुपये एक लोडेड पिस्टल एक देसी लोडेड कट्टा चार कारतूस एक नीले रंग का अपाचे बाइक और छह मोबाइल जब्त हुए हैं। लुटेरों ने दो सितंबर को सीएसपी संचालक से एक लाख रुपये लैपटाप और मोबाइल लूट लिया था।

By Neeraj Kumar Edited By: Yogesh Sahu Updated: Sat, 07 Sep 2024 07:52 PM (IST)
Hero Image
Bihar Crime: लूट की रकम और हथियार के साथ आधा दर्जन लुटेरे गिरफ्तार।

जासं, शिवहर। एसपी अनंत कुमार राय द्वारा गठित पुलिस टीम ने सीतामढ़ी व शिवहर में छापेमारी कर शिवहर जिले के पुरनहिया थाना क्षेत्र के बसंतपट्टी गांव के समीप दो सितंबर को हुए सीएसपी संचालक से एक लाख नकदी, लैपटाप और मोबाइल की लूट मामले का उद्भेदन कर लिया है।

वहीं, हथियार के साथ छह लुटेरों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। गिरफ्तार लुटेरों में सीतामढ़ी जिले के रणजीतपुर निवासी विशाल अमन उर्फ राहुल कुमार, शिवहर जिले के पिपराही थाना क्षेत्र के आशोपुर निवासी व वर्तमान में सीतामढ़ी शहर के गौशाला चौक निवासी सोनू कुमार उर्फ कुमार विनय सिंह शामिल है।

इसके अलावा सीतामढ़ी जिले के गौशाला चौक निवासी माधव कुमार, जयनगर निवासी सोनू कुमार, सीतामढ़ी जिले के पुपरी थाना के नारायणपुर निवासी आशुतोष कुमार उर्फ कन्हैया कुमार व पिपराही थाना क्षेत्र के आशोपुर निवासी आदित्य कुमार शामिल है। इनमें आदित्य और सोनू सीएसपी संचालक के पड़ोसी हैं।

72 घंटे में कर दिया खुलासा

लूट की इस वारदात का मास्टरमाइंड भी यही दोनों रहे। पुलिस ने इन लुटेरों के पास से एक लोडेड पिस्टल, एक देसी लोडेड कट्टा, चार कारतूस, एक नीले रंग का अपाचे बाइक, छह मोबाइल जब्त की गई।

इसके अलावा सीएसपी संचालक से लूटे गए लैपटाप, काले रंग का बैग, लूटी गई राशि में से कुल 19 हजार 120 रुपये, दो डेबिट कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड व चेक बुक भी बरामद कर लिया है।

अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी अनंत कुमार राय ने बताया कि वारदात के 72 घंटे के भीतर पुलिस टीम ने पूरे मामले का उद्भेदन कर लिया है।

फायरिंग करके भागे थे बदमाश

एसपी ने बताया कि दो सितंबर को बदमाशों ने आर्म्स के बल पर सीएसपी संचालक पंकज सिंह से एक लाख रुपये, लैपटाप और मोबाइल सहित बैग छीन लिया था। इस दौरान पंकज सिंह की पिटाई भी की गई थी।

विरोध करने पर बदमाशों ने पंकज सिंह पर फायरिंग भी की थी। जिसमें वह बाल-बाल बच गए थे। वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया था जब वह बैंक आफ बड़ौदा बसंतपट्टी शाखा से उक्त रुपयों की निकासी कर बाइक पर सवार होकर अपने सीएसपी जा रहे थे।

घटना की बाबत सीएसपी संचालक द्वारा पुरनहिया थाने में तीन अज्ञात लुटेरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। एसपी अनंत कुमार राय ने एसडीपीओ अनिल कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की थी।

इस टीम ने आसपास के सीसी कैमरे को खंगालते हुए फुटेज के आधार पर बदमाशों को चिह्नित कर लिया। वहीं अपराध की एक-एक कड़ी को जोड़ते हुए आधा दर्जन बदमाशों को दबोच लिया।