Move to Jagran APP

देवर-भौजाई कर रहे थे शराब की तस्करी, अचानक पहुंच गई पुलिस; उसके बाद जो हुआ...

शिवहर (Sheohar News) के पिपराही थाना क्षेत्र में उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर शराब की बड़ी खेप बरामद की है। मौके से एक महिला शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया है जबकि उसका देवर फरार होने में सफल रहा। जब्त शराब की कुल 285 बोतलें नेपाली शराब की हैं। महिला की पहचान ललिता देवी के रूप में हुई है।

By Sunil Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 14 Oct 2024 02:52 PM (IST)
Hero Image
जब्त शराब व तस्कर के साथ उत्पाद टीम।

जागरण टीम, शिवहर/सोनबरसा। अधीक्षक उत्पाद रणधीर कुमार सिंह के निर्देश पर विभाग की टीम ने पिपराही थाना क्षेत्र के पकड़ी गांव में छापेमारी कर शराब की बड़ी खेप बरामद की है। वहीं, मौके से महिला शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। कार्रवाई के दौरान महिला का देवर फरार होने में कामयाब रहा।

हालांकि, उत्पाद टीम ने मौके से एक कार और एक बाइक जब्त की। जांच में शराब की कुल 285 बोतल जब्त किया गया। बताया गया है कि पकड़ी गांव निवासी ललिता देवी व उसके देवर द्वारा शराब की तस्करी की मिली गुप्त सूचना पर उत्पाद अधीक्षक रणधीर कुमार सिंह ने इंस्पेक्टर हीरालाल राम के नेतृत्व में टीम गठित की।

दस टीम में उत्पाद अवर निरीक्षक ओमप्रकाश यादव, सुदामा कुमार, निकिता कुमारी व गृहरक्षक जवानों को शामिल किया गया। इस टीम ने पकड़ी गांव पहुंचकर ललिता देवी के घर की घेराबंदी की। वहीं घर की जांच की।

इस दौरान नेपाली शराब की कुल 285 बोतलें जब्त की गई। कार्रवाई के दौरान महिला का देवर फरार हो गया। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि इस संबंध में महिला व उसके देवर के खिलाफ मामला दर्ज कर महिला को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

सोनबरसा: 165 बोतल नेपाली सौंफी शराब के साथ स्कूटी सवार दो गिरफ्तार

कन्हौली पुलिस ने प्रतिमा विसर्जन के दौरान स्कूटी पर सवार दो लोगों को भारी मात्रा में नेपाली शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार धंधेबाज की पहचान सीतामढ़ी नगर थाना क्षेत्र के जानकी स्थान रीगा रोड नया टोला, वार्ड नंबर 2 निवासी राहुल पाल, पिता रामचंद्र पाल तथा रीगा थाना क्षेत्र के रीगा रोड चंडीहा वार्ड नंबर 2 निवासी नीरज कुमार पिता बिकाऊ दास के रूप में की गई है।

जानकारी के अनुसार, थानाध्यक्ष सेंटु कुमार व जवान प्रतिमा विसर्जन के दौरान मुरहाडीह मदरसा के पास मौजूद थे, उसी समय भीड़ की आड़ में स्कूटी सवार जल्दबाजी में निकलना चाह रहा था। शक होने पर थानाध्यक्ष ने रोककर तलाशी ली, जहां धंधेबाज के पास से 165 बोतल नेपाली सौंफी शराब बरामद हुई। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

एसएसबी ने बॉर्डर पर शराब के साथ धंधेबाज को पकड़ा

भारत-नेपाल सीमा स्थित सोनबरसा बाजार चेक पोस्ट के एसएसबी 51वीं वाहिनी ए के जवानों ने चेकिंग के दौरान एक बाइक सवार को नेपाली सौंफी और अंग्रेजी शराब के साथ धर दबोचा। पकड़े गए धंधेबाज की पहचान डुमरा थाना क्षेत्र के बरहरवा वार्ड 17 निवासी बहादुर पासवान के करीब 20 वर्षीय पुत्र दिलीप कुमार पासवान के रूप में की गई है।

एसएसबी ने उक्त धंधेबाज के पास से तीन सौ एमएल का 32 बोतल नेपाली सौंफी शराब और 375 एमएल का चार बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की। साथ ही उसकी टीवीएस बाइक नम्बर बी आर 30 एस 7820 को भी जब्त कर उत्पाद विभाग को सौंप दिया है। मद्य निषेध के सहायक अवर निरीक्षक संजय कुमार गुप्ता ने शराब,बाइक को कब्जे में लेते हुए धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें- Baba Siddique: बिहार के गोपालगंज के रहने वाले थे बाबा सिद्दीकी, जानें कैसा रहा घड़ी दुकानदार से मंत्रीपद तक का सफर

ये भी पढ़ें- Bihar News: मेले में घरवालों से बिछड़ी 8 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, दरिंदे ने चॉकलेट के बहाने अगवाकर किया दुष्कर्म

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें