Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: शिवहर में मैनेजर को गन प्वाइंट पर रख बैंक से लूटे 27 लाख, गार्ड को मारी गोली; 9 मिनट में कैश लेकर फरार

Bank loot in Bihar शिवहर में बैंक ऑफ बड़ौदा की अंबाकला शाखा से गुरुवार को लुटेरों ने 27 लाख रुपये लूट लिए। पांच बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। बदमाश गुरुवार सुबह बैंक खुलते ही घुसे और बैंक मैनेजर को गन प्वाइंट पर ले लिया। इसके बाद उन्होंने गार्ड को भी गोली मार दी। घायल गार्ड को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiUpdated: Thu, 22 Jun 2023 01:50 PM (IST)
Hero Image
Bihar Crime: शिवहर में मैनेजर को गन पाउंट पर रख बैंक से लूटे 27.60 लाख रुपये,

जागरण संवाददाता, शिवहर/पिपराही। बिहार में अपराधी बेखौफ हैं। अपराधियों ने पिपराही प्रखंड अंतर्गत बैंक ऑफ बड़ौदा की अंबाकला शाखा से 27 लाख 60 हजार रुपये लूट लिए।

वारदात गुरुवार दोपहर की है। पांच लुटेरे दो बाइक पर सवार होकर बैंक पहुंचे। जिनमें दो लूटेरों ने बैंक में घुसकर वारदात को अंजाम दिया। विरोध करने पर बैंक गार्ड तरियानी थाना के कोपगढ़ निवासी परवीन कुमार सिंह की रायफल तोड़ दी और उसे गोली मारकर जख्मी कर दिया।

बदमाशों की गोली परवीन के कान के पास से निकल गई। जिससे वह जख्मी होकर गिर पड़े। इसके बाद बाहर से तीन और लुटेरे बैंक में दाखिल हुए। फिर लुटेरों ने हथियार के बल पर बैंक मैनेजर और कर्मियों को गन पाइंट पर ले लिया।

नौ मिनट में लूट

इसके बाद अपराधियों ने कैशियर से चाबी ली और रुपये लूटकर फरार हो गए। बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए फायरिंग भी की। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार लुटेरों ने नौ मिनट में ही लूट की इस वारदात को अंजाम दिया।

सूचना के बाद एसपी अनंत कुमार राय, एसडीपीओ अनिल कुमार, पिपराही थानाध्यक्ष सूरज कुमार गुप्ता समेत कई थानों को पुलिस और क्यूआरटी ने बैंक पहुंचकर मामले की जांच की। एसपी ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की। पुलिस ने मौके से पिस्टल का दो खोखा और गार्ड की टूटी रायफल बरामद की हैं।

एसपी के निर्देश पर पूरे जिले की नाकेबंदी कर बदमाशों की तलाश में सर्च आभियान चलाया जा रहा है। एसपी ने बताया कि बदमाशों को चिन्हित कर शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

27 लाख रुपये लूटने से बचे

बैंक मैनेजर किशोर कुमार के अनुसार 27 लाख 60 हजार की लूट हुई है। एसपी अनंत कुमार राय ने कहा है कि कितने की लूट हुई है, इसकी जांच चल रही है। एसपी ने बताया कि बैक में कल 47 लाख रुपए जमा हुए थे। इनमें चेस्ट से कैशियर ने 27 लाख रुपए निकालकर कैश काउंटर पर रखे थे। यह रुपए लूटने से बच गया है।

इधर, एलडीएम रवि शंकर प्रसाद ने बैक पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। जबकि एसडीपीओ अनिल कुमार भी मामले की जांच कर रहे हैं।

लूट की दूसरी वारदात

बता दें कि जिले में बैंक लूट की यह दूसरी वारदात हैं। इसके पहले 28 अक्टूबर 2019 को शिवहर शहर स्थित यूको बैंक की शाखा से दिन दहाड़े लूटेरों ने 32 लाख 36 हजार 351 रूपए लूट लिए थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर