Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिवहर में जच्चा-बच्चा की मौत, डॉक्टर पर लगा लापरवाही का आरोप; निजी क्लीनिक में हंगामा और तोड़फोड़

शिवहर में एक निजी क्लीनिक में जच्चा-बच्चा की मौत के बाद बवाल हो गया। मृतकों के परिजनों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर निजी क्लीनिक में खूब हंगामा किया और नौबत तोड़फोड़ तक पहुंच गई। स्वजनों का कहना है कि मौत के बाद दोनों को रेफर किया गया। सही तरीके से इलाज नहीं करने के कारण दोनों की जान चली गई।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 06 Oct 2023 05:12 PM (IST)
Hero Image
निजी क्लीनिक के सामने हंगामा करते लोग। जागरण

संवाद सहयोगी, शिवहर। शहर के मिडिल स्कूल के पास स्थित निजी क्लीनिक में इलाज के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत से नाराज लोगों ने गुरुवार की रात जमकर हंगामा किया। साथ ही निजी क्लीनिक में तोड़फोड़ की है। वहीं, चिकित्सक और कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शिवहर-पिपराही पथ को निजी क्लीनिक के सामने जाम कर हंगामा किया।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची नगर थाना पुलिस ने स्थिति को किसी तरह नियंत्रण में लिया। वहीं, लोगों के आक्रोश को देख चिकित्सक व कर्मी गायब हो गए।

निजी क्लीनिक में हुआ ऑपरेशन

जानकारी के अनुसार, पूर्वी चंपारण जिले के राजेपुर थाना के केथरिया गांव निवासी अमलेश राम की पत्नी इंदू देवी (30) का मायका जिले के बैरिया गांव में है। वह प्रसव के लिए अपने मायका आई थी। मायका वालों ने उसे शहर के मिडिल स्कूल के पास स्थित डॉ. जेड हसन के निजी क्लीनिक में भर्ती कराया था। चिकित्सक द्वारा ऑपरेशन कर प्रसव कराया गया था। लड़का पैदा हुआ था।

डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

देर शाम स्थिति बिगड़ने पर दोनों को रेफर कर दिया गया। वहीं, स्वजन एंबुलेंस से कुछ दूर आगे गए और दोनों को मृत पाकर वापिस निजी क्लीनिक पहुंच गए। जहां चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। स्वजनों का कहना है कि मौत के बाद दोनों को रेफर किया गया। सही तरीके से इलाज नहीं करने के कारण दोनों की जान चली गई।

ये भी पढ़ें- Bihar caste census: 'हम किसी सरकार को नीति बनाने से रोक नहीं सकते', जातीय गणना पर SC ने कहा; जनवरी 2024 में होगी सुनवाई

ये भी पढ़ें- कुछ तो गड़बड़ है... BRA बिहार विवि के कुलपति-कुलसचिव समेत 4 के खिलाफ FIR दर्ज, KK Pathak का विभाग फिर सख्त