Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चार साल पहले 15 लीटर शराब के साथ पकड़ा गया था धंधेबाज, कोर्ट ने सुनाई पांच वर्ष की सजा, जुर्माना भी लगाया

Bihar Crime News बिहार में कोर्ट ने शराब तस्कर के खिलाफ सख्त सजा सुनाई है। शराब तस्कर को 5 वर्ष कैद की सजा सुनाई गई है। इसके अलावा उसे 1 लाख का जुर्माना भरने का आदेश दिया गया है। शेखपुरा के कॉलेज मोड़ पर पुलिस ने शराब तस्कर को पकड़ा था। उसके पास से 15 लीटर शराब बरामद हुई थी।

By arbind kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 14 May 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, शेखपुरा। शराब तस्करी के मामले में शेखपुरा की विशेष उत्पाद न्यायालय ने आरोपी को 5 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। साश्रम कारावास के साथ तस्कर पर एक लाख रुपये का जुर्मना भी लगाया है।

यह सजा मंगलवार को विशेष उत्पाद न्यायालय के न्यायधीश राकेश कुमार रजक ने सुनाई। विशेष अदालत के अभियोजन पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि विशेष अदालत ने मंगलवार को इस मामले की सुनवाई पूरी करते हुए शराब तस्करी के आरोपी शेखपुरा के गिरिहिंडा निवासी उपेंद्र कुमार सजा सुनाई है।

15 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार

सजा सुनाने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया। कुमार ने बताया यह मामला वर्ष 2020 का है। 2020 में शेखपुरा पुलिस की गश्ती दल ने शेखपुरा के कॉलेज मोड़ के पास उपेंद्र प्रसाद को 15 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया था।

बाद में विशेष अदालत में मामले की चली सुनवाई में उपेंद्र प्रसाद को शराब की तस्करी का आरोपी साबित किया गया। इस मामले में मंगलवार को उपेंद्र प्रसाद को 5 वर्ष की सश्रम कारावास के साथ एक लाख रुपये जुर्माना भरने की भी सजा सुनाई है। जुर्माना नहीं भरने पर 15 महीने की अतिरिक्त सजा काटनी होगी।

24 लीटर शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार

इसके अलावा, मनुआपुल थाने की पुलिस ने क्षेत्र के विभिन्न जगहों से शराब धंधेबाजों के खिलाफ छापेमारी के दौरान 24 लीटर देसी चुलाई शराब के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया हैं।

थानाध्यक्ष नरेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर स्थानीय थाना क्षेत्र के कुड़िया कोठी गांव निवासी मनोज पासवान के पास से 10 लीटर देसी चुलाई शराब के साथ एवं छावनी निवासी मनोज राम को 14 लीटर देसी चुलाई शराब के साथ छावनी से गिरफ्तार किया गया हैं। गिरफ्तार किए गए धंधेबाजों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें-

KK Pathak: रुकने के मूड में नहीं केके पाठक, इन शिक्षकों को भुगतना होगा यह अंजाम; तैयारी हो गई पूरी

ओडिशा में मतदान के बाद हिंसक झड़प: BJP सांसद व उम्मीदवार प्रदीप पाणीग्राही गंभीर रूप से घायल, AIIMS स्थानांतरित