Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Gold Loot: शेखपुरा में 5 किलो सोने की लूट, दो करोड़ बताई जा रही कीमत; 6 नकाबपोश बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड अंतर्गत मुख्य बाजार में स्थित आशीर्वाद गोल्ड लोन में 5 किलो सोने के लूट की मामला सामने आया है। लूट की इस घटना को आधा दर्जन अपराधियों ने अंजाम दिया। सभी अपराधी नकाबपोश थे और हथियार के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया गया है। लूट के बाद अपराधी 5 किलो सोना लेकर भागने में सफल रहे।

By Arun SathiEdited By: Prateek JainUpdated: Mon, 18 Dec 2023 03:59 PM (IST)
Hero Image
बैंक में आए पुलिस और अन्य लोग

जागरण संवाददाता, शेखपुरा। शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड अंतर्गत मुख्य बाजार में स्थित आशीर्वाद गोल्ड लोन में 5 किलो सोने के लूट की मामला सामने आया है। लूट की इस घटना को आधा दर्जन अपराधियों ने अंजाम दिया।

सभी अपराधी नकाबपोश थे और हथियार के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया गया है। लूट के बाद अपराधी 5 किलो सोना लेकर भागने में सफल रहे, जिसकी कीमत 2 करोड रुपए बताई जा रही हैं ।

जानकारी देते हुए सहायक प्रबंधक विकास कुमार ने बताया कि ग्राहक बनाकर के अपराधी आए और फिर कर्मचारियों को पिस्तौल के बल पर कब्जे में ले लिया और लॉकर रूम को तोड़कर के 5 किलो सोना लेकर भाग गए।

घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रही है। सूचना के बाद इंस्पेक्टर सुनील दत्त भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि यह सूचना के बाद पुलिस सक्रिय है। अपराधियों की धर पकड़ को लेकर प्रयास किया जा रहा है।

चोरी से परेशान ग्रामीणों ने एसपी से गुहार लगाई

शेखपुरा नगर क्षेत्र से सटे हुए अरियरी थाना के मनकौल गांव के ग्रामीण सोमवार को सामूहिक रूप से शेखपुरा पहुंचकर एसपी से मिले और गांव में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने के साथ चोरों की पहचान करके उनके खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की।

ग्रामीणों ने अरियरी थाना की पुलिस पर चोरी की कई शिकायत करने के बाद भी किसी तरह की कार्यवाही तो दूर संज्ञान तक नहीं लेने का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने कहा कई बार शिकायत करने गए लोगों को थाना से भगा दिया गया।

इस मामले में अरियरी के थानाध्यक्ष विकास कुमार ने ग्रामीणों की शिकायत का प्रति‍कार करते हुए कहा थाना से किसी को भी भगाया नहीं गया है। एसपी से मिलने आए ग्रामीणों प्रकाश महतो,रंजीत कुमार,मुकेश प्रसाद,धर्मपाल महतो ने बताया पिछले तीन महीने से गांव में लगातार हो रही चोरी से ग्रामीण परेशान है।

तीन महीनों में दो दर्जन से अधिक चोरी की घटना हो चुकी है। घरों से सामान के साथ कोचिंग के आगे से साईकिल,खड़ी ट्रैक्टरों से बैटरी की चोरी आम हो चुकी है। खेतों से बोरिंग का मोटर और स्टार्टर के अलावे घरों से बैटरी और इनवर्टर की चोरी हो चुकी है।

स्थानीय थाना द्वारा कोई संज्ञान नहीं लेने पर लोग विवश होकर एसपी से गुहार लगाने आए हैं। पिछले सप्ताह साईकिल चोरी करते चोर को रंगे हाथ पकड़कर सूचना देने के बाद भी पुलिस नहीं आई। 

यह भी पढ़ें - 'तलाक करवा दो... अंजाम अच्छा नहीं होगा', दरभंगा में IAS अधिकारी की पत्नी सहित 5 के खिलाफ FIR दर्ज

यह भी पढ़ें - हाजीपुर में कानून को ठेंगा: शिक्षा विभाग के एडीपीसी का बदमाशों ने किया अपहरण, जैसे-तैसे जान बचाकर भागे अधिकारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर