Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: शेखपुरा में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, गर्भवती होने के बाद हुआ खुलासा- अब न्याय की लगा रही गुहार

सामाजिक स्तर पर दोषी ठहराए जाने के बाद पीडि़ता की मां ने कई बार थाना-पुलिस के चक्कर लगाए मगर कोई सहायता नहीं मिली। अंतत पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय के. शर्मा से मिलने के बाद शेखपुरा महिला थाने में प्राथमिकी की गई।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Wed, 17 May 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
Bihar: शेखपुरा में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, गर्भवती होने के बाद हुआ खुलासा- अब न्याय की लगा रही गुहार

शेखपुरा, जागरण संवाददाता। बिहार में शेखपुरा जिले के एक गांव में सातवीं कक्षा की एक नाबालिग छात्रा के साथ दो लड़कों ने कई बार दुष्कर्म किया। इससे जब वह गर्भवती हो गई, तब मामला उजागर हुआ। गांव में पंचायत बैठी, लेकिन उसमें गांव के दबंगों ने पीडि़ता को ही दोषी करार दे दिया।

सामाजिक स्तर पर दोषी ठहराए जाने के बाद पीडि़ता की मां ने कई बार थाना-पुलिस के चक्कर लगाए, मगर कोई सहायता नहीं मिली। अंतत: पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय के. शर्मा से मिलने के बाद शेखपुरा महिला थाने में प्राथमिकी की गई।

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। गांव में हुई पंचायत के बारे में भी पुलिस जांच कर रही है। पीडि़त छात्रा ने बताया कि होली से पहले गांव के दो लोगों ने स्कूल जाने के क्रम में उसे रास्ते में रोका तथा डराकर गलत काम किया।

फिर, इसकी जानकारी दूसरों को देने का डर दिखाकर दोनों ने कई बार गलत काम किया। डर से वह सहती रही। छात्रा अपने गांव से एक किमी दूर बगल के गांव के मध्य विद्यालय में पढ़ने जाती है।

पीडि़ता की मां ने बताया कि 20 दिन पहले बेटी की तबीयत खराब हुई तो चिकित्सक से दिखाया। उन्होंने जांच कर बताया कि वह गर्भवती है। इसके बाद घटना की जानकारी हुई। आरोपितों के घर शिकायत करने के बाद पिछले सप्ताह गांव में एक पंचायत हुई, लेकिन उसमें बेटी को ही दोषी ठहराया गया।

पुलिस द्वारा भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। मां के अनुसार सोमवार को वे पीडि़त बेटी के साथ एसपी से मिलीं, तब जाकर प्राथमिकी हुई। इस मामले में छात्रा की मां दबंगों द्वारा पंचायत करने को लेकर कुछ भी खुलकर बोलने से कतराती दिखी। पुलिस आरोपित विकास कुमार व एक नाबालिग की खोज कर रही है। विकास की उम्र 18 वर्ष से अधिक है, जबकि दूसरा आरोपित 15 साल का है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर