Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Teacher News: काउंसलिंग से 62 शिक्षक हुए गायब, दो दर्जन गुरुजी संदिग्ध; शिक्षा विभाग कस सकता है शिकंजा

Niyojit Teacher Counselling बिहार में सक्षमता परीक्षा पास नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग जारी है। इस काउंसलिंग के दौरान जहां कई संदिग्ध शिक्षक भी मिल रहे हैं वहीं तीन दिन के भीतर 62 शिक्षक गायब हो गए। शिक्षा विभाग ऐसे संदिग्ध शिक्षकों पर शिकंजा कसने की तैयारी में हैं। कई शिक्षकों के कागजात संदिग्ध पाए गए हैं। मंगलवार से काउंसेलिंग में भीड़ बढ़ने का अनुमान है।

By arbind kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 04 Aug 2024 05:38 PM (IST)
Hero Image
बिहार में नियोजित शिक्षक की काउंसलिंग (जागरण)

जागरण संवाददाता, शेखपुरा। Bihar News: सक्षमता परीक्षा में सफल शिक्षकों की हो रही काउंसेलिंग में तीन दिनों के भीतर 62 शिक्षक गायब मिले हैं। इसके अलावे प्रमाणपत्रों के सत्यापन में कुछ को संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है। रविवार को राजपत्रित अवकाश के कारण काउंसेलिंग का कार्य बंद रहा।

अब बुधवार 7 अगस्त को सिपाही भर्ती परीक्षा के कारण उस दिन भी काउंसeलिंग का कार्य बंद रहेगा। प्राथमिक विद्यालयों (कक्षा पहली से पांचवीं) तक के शिक्षकों की काउंसेलिंग मंगलवार से होगी। मंगलवार से काउंसेलिंग में भीड़ बढ़ने का अनुमान है।

452 शिक्षकों में 390 ही उपस्थित हुए

शिक्षा विभाग के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी रवि शास्त्री ने बताया एक से तीन अगस्त तक पुस्तकलायाध्यक्ष,उच्चतर माध्यमिक,माध्यमिक तथा मध्य विद्यालयों के शिक्षकों की काउंसेलिंग हुई। इन तीन दिनों में राज्य मुख्यालय से मिले स्लाट के अनुसार जिला में 452 की काउंसेलिंग होनी थी,मगर काउंसेलिंग कराने के लिए 390 ही उपस्थित हुए।

उपस्थित नहीं होने वालों को मिलेगा एक और मौका

निर्धारित स्लॉट में काउंसलिंग के लिए उपस्थित नहीं होने वालों को एक और अवसर दिया जाएगा। ऐसे शिक्षकों के लिए नया कार्यक्रम राज्य मुख्यालय से ही तय होगा। जिला में 390 शिक्षकों की काउंसलिंग में लगभग दो दर्जन शिक्षक संदिग्ध श्रेणी में रखे गए हैं। ऐसे शिक्षकों के प्रमाणपत्र या कुछ दस्तावेज संदिग्ध मिले हैं। प्राथमिकी शिक्षकों को भी काउंसेलिंग के लिए स्लॉट मिलने लगे हैं। 

ये भी पढ़ें

Niyojit Teacher Counselling: काउंसलिंग वाले नियोजित शिक्षक ध्यान दें..., दो डॉक्यूमेंट के बिना नहीं मिल रहा प्रवेश

Bihar School News: एस. सिद्धार्थ ने कर दिया ऐसा काम, जिसे KK Pathak भी नहीं कर सके; डीएम के लिए भी बनी चुनौती

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें