Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Police: पुलिस की गाड़ी हुई बंद तो रस्‍सी बंधे आरोपी से लगवाया धक्‍का, युवक को बात करने से भी रोका

Bihar News सदर अस्पतल परिसर में शनिवार को अजीब दृश्य देखने को मिला। यहां गिरफ्तार करके लाए गए एक आरोपित से हाथ में रस्‍सी बंधी अवस्था मे पुलिस की गाड़ी में धक्‍का लगवाया गया। इस आरोपित को बरबीघा पुलिस दहेज उत्पीड़न के मामले में नालंदा जिला से गिरफ्तार करके लाई थी। कोर्ट में प्रस्तुत करने से पहले सदर अस्पताल में उसकी कोरोना जांच कराई गई।

By arbind kumarEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 09 Sep 2023 08:38 PM (IST)
Hero Image
पुलिस की गाड़ी धकेलता रस्‍सी बंधा आरोपित (बाएं से दूसरा) फोटो- अरविंद कुमार

जागरण संवाददाता, शेखपुरा: Sheikhpura News: सदर अस्पतल परिसर में शनिवार को अजीब दृश्य देखने को मिला। यहां गिरफ्तार करके लाए गए एक आरोपित से हाथ में रस्‍सी बंधी अवस्था मे पुलिस की गाड़ी में धक्‍का लगवाया गया।

इस आरोपित को बरबीघा पुलिस दहेज उत्पीड़न के मामले में नालंदा जिला से गिरफ्तार करके लाई थी। कोर्ट में प्रस्तुत करने से पहले सदर अस्पताल में उसकी कोरोना जांच कराई गई।

धक्‍का लगाने के बाद चालू हुई गाड़ी

कोरोना जांच के बाद कोर्ट ले जाने के दौरान पुलिस की गाड़ी स्टार्ट नहीं हो पाई, सो चौकीदार और रस्‍सी बंधे आरोपित ने वाहन को धकेलकर उसे स्टार्ट किया और उसमें बैठे।

इस मामले में पूछताछ करने पर मौजूद पुलिसवालों ने कुछ नहीं बताया और आरोपित को भी बोलने से रोक दिया। बाद में जानकारी जुटाने पर पता चला कि बरबीघा थाना के वेलाब गांव की एक विवाहिता ने अपने पति पर दहेज उत्पीड़न का केस किया था।

इसी मामले में पुलिस ने नालंदा जिला के अस्थावां थाना के मजिदपुर गांव से पीड़ित के पति सोनू राउत को गिरफ्तार करके लाई थी, जिसे हथकड़ी पहनकर पुलिस की गाड़ी धकेलनी पड़ी।

वहींं, इस संबंध में संबंधित बरबीघा के थाना अध्यक्ष सुनील दत्त ने बताया कि अचानक से गाड़ी में खराबी आ गई इसलिए इस तरह से चालू किए जाने की मजबूरी हो गई। गाड़ी ठीक-ठाक काम कर रही थी। अचानक से चालू होने में दिक्कत हो गई।

यह भी पढ़ें- Banka: ट्रक से विदेशी शराब की सबसे बड़ी खेप जब्‍त, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग; पुलिस ने चालक को किया गिरफ्तार

आवास कर निर्धारण नहीं करने वालों किया जा चिन्हित

जागरण संवाददाता, शेखपुरा: नगर परिषद क्षेत्र अन्र्तगत नए मकान बनाकर उसका कर निर्धारण नहीं करने वाले  लोगों को चिन्हित किया जाने लगा है। इसके लिए टीम का गठन भी कर लिया गया है, जिसके आधार पर वैसे लोगों को  जल्द से जल्द अपने नए मकान का कर निर्धारित करा लिए जाने का फरमान भेजा जाने लगा है।

इस संदर्भ में नप के कार्यपालक पदाधिकारी विनय कुमार ने बताया कि जो भी लोग नप से नक्शा पास कराकर मकान का निर्माण करा लिए हैं।

उन्हें फौरन नप कार्यालय से पंजीकृत करा लिए जाने का प्रावधान तय किया गया है, ताकि उनका निबंधन होने के उपरान्त वार्षिक कर सही तौर पर अदा हो सके। उन्होनें बताया कि इसकी अनदेखी करने वालों को नप की सारी सुविधाओं से वंचित करने हुए जुर्माना भी वसूला जाएगा।  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें