Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: बिहार में उद्घाटन पर सियासी खींचतान, भाजपा सांसद से पहले जदयू विधायक ने काट दिया फीता

Bihar Politics बिहार के शेखपुरा जिले में तीन नए हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का उद्घाटन तो हुआ मगर इस पर राजनीति भी हो गई। दरअसल जदयू विधायक ने इसका भौतिक उद्घाटन कर दिया इसके बाद भाजपा सांसद ने भी उद्घाटन किया। अब इस मामले में प्रोटोकॉल का पालन होने और नहीं होने को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

By Arun Sathi Edited By: Yogesh Sahu Updated: Sat, 07 Sep 2024 06:45 PM (IST)
Hero Image
Bihar Politics: भाजपा सांसद से पहले जदयू विधायक ने काट दिया फीता।

जागरण टीम, शेखपुरा। Bihar Politics: बिहार के शेखपुरा जिले में उद्घाटन पर राजनीति हो गई है। आमने-सामने गठबंधन में शामिल भाजपा के सांसद व जदयू के विधायक नजर आए।

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री सह भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को पटना से शेखपुरा जिले के बरबीघा विधानसभा के तीन गांवों में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का वर्चुअल उद्घाटन किया।

प्रोटोकाल के अनुसार, स्थल पर जाकर भौतिक उद्घाटन की जवाबदेही सत्तारूढ़ गठबंधन के स्थानीय जनप्रतिनिधियों की थी। परंपरा के अनुसार सांसद व विधायक को साथ जाना चाहिए था, परंतु हुआ इसका उल्टा।

मोहब्बतपुर में अस्पताल का उद्घाटन करते विधायक सुदर्शन कुमार।

क्या है पूरा मामला

बरबीघा से विधायक जदयू नेता सुदर्शन कुमार अपने विस क्षेत्र शेखोपुरसराय के मोहब्बतपुर, बरबीघा के सर्वा और शेखपुरा सदर प्रखंड के कटारी गांव में बने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का उद्घाटन करने पहले ही पहुंचते चले गए।

तीनों जगहों पर शिलापट्ट का अनावरण किया। नारियल फोड़े और फीता काटकर उद्घाटन कर दिया। इसके तीन से चार घंटे बाद नवादा सांसद भाजपा नेता विवेक ठाकुर पूर्व निर्धारित समय के अनुसार, उन तीनों अस्पतालों में पहुंचे और उसका भौतिक उद्घाटन किया।

उन्होंने पहले मोहब्बतपुर, फिर सर्वा और उसके बाद देर शाम कटारी हेल्थ एंड वेलनेस का उद्घाटन किया। समन्वय के अभाव के संबंध में पूछने पर विधायक सुदर्शन कुमार ने कहा कि भौतिक रूप से उद्घाटन करने के लिए उन्हें बुलाया गया था। बाद में क्या हुआ है, उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

मोहब्ब्तपुर में अस्पताल का उद्घाटन करते एमपी विवेक ठाकुर।

वहीं, इस संबंध में सांसद विवेक ठाकुर ने कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उन्होंने प्रोटोकाल का पालन करते हुए बरबीघा विधानसभा के तीन अस्पतालों का उद्घाटन किया गया। उनके साथ जिला प्रशासन के अधिकारी और सिविल सर्जन भी थे।

यह भी पढ़ें

Jitan Ram Manjhi: 'बस 20 एकड़ जमीन दे दो; केंद्र सरकार 2500 करोड़ देगी', जीतन राम मांझी ने DM से कर दी डिमांड

Bihar News: जेपी नड्डा ने बिहार के 4 जिलों को क्या-क्या दिया? यहां पढ़ें पूरी लिस्ट एक जगह; CM नीतीश भी थे मौजूद