Move to Jagran APP

बिहार के इस रूट पर दोहरीकरण का काम पूरा, यात्रियों को अब नहीं करना होगा इंतजार

Lakhisarai Nawada Rail Route बिहार में गया-क्यूल के बीच अब लखीसराय से शेखपुरा होते हुए नवादा तक दोनों ट्रैकों पर बिना किसी रुकावट के ट्रेनों का परिचालन होगा। वारिसलीगंज से नवादा तक रेलवे ट्रैक दोहारीकरण का काम पूरा हो गया है। रेलवे संरक्षा आयुक्त के द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद नई ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन शुरू भी किया जा रहा है।

By arbind kumar Edited By: Shashank Shekhar Published: Tue, 14 May 2024 04:22 PM (IST)Updated: Tue, 14 May 2024 04:22 PM (IST)
बिहार के इस रूट पर दोहरीकरण का काम पूरा, यात्रियों को अब नहीं करना होगा इंतजार (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शेखपुरा। Lakhisarai Nawada Rail Route अब लखीसराय से शेखपुरा होते हुए नवादा तक दोनों ट्रैकों पर बिना किसी रुकावट के ट्रेनों का परिचालन होगा। वारिसलीगंज से नवादा तक ट्रैक की दोहारीकरण और उसके रेलवे संरक्षा आयुक्त द्वारा हरी झंडी दिए जाने के बाद नई ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है।

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि क्यूल से गया तक ट्रैक के दोहरीकरण का काम अब मात्र 17 किमी बच गया है, जिसे अगले कुछ महीने में पूरा कर लिया जाएगा। दोहरीकरण का कार्य अब सिर्फ नवादा और तिलैया के बीच बचा हुआ है। क्यूल से गया तक ट्रैक के दोहरीकरण में सबसे पहला चरण शेखपुरा तक पूरा किया गया था। लखीसराय से शेखपुरा तक दोनों ट्रैकों पर ट्रेनों का परिचालन नवंबर 2022 में ही शुरू हो गया था।

'नवादा-तिलैया के बीच दोहरीकरण का कार्य जल्द पूरा हो'

रेल यात्री संघ के अध्यक्ष रंजीत कुमार उर्फ बुद्धन भाई ने लखीसराय और शेखपुरा के बीच दोहरीकरण के बाबजूद पटनेर और सिरारी में बिना वजह के घंटों पैसेंजर ट्रेनों को रोक कर रखने पर गंभीर आपत्ति जताते हुए रेलवे के उच्च अधिकारियों से इस संस्कृति से मुक्ति की मांग की है।

उन्होंने कहा कि इन दोनों स्टेशनों पर बिना वजह के यात्री ट्रेनों को रोककर रखा जाता है, जिससे यात्रियों को परेशानी होती है। उन्होने नवादा और तिलैया के बीच भी दोहरीकरण का कार्य जल्द पूरा करने की मांग की है, ताकि दूरगामी ट्रेनों का परिचालन इस रूट से हो सके। 

ये भी पढ़ें-

Muzaffarpur से Anand Vihar के लिए चलने वाली स्पेशल Train पर आया बड़ा अपडेट, टिकट बुक करने से पहले पढ़ लें

टल गया बड़ा हादसा! गया-कोडरमा रूट पर गरबा एक्सप्रेस का टूटा पेंटो, ओवरहेड तार क्षतिग्रस्त


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.