Move to Jagran APP

Bihar: अधजले शव पर नौ दिनों बाद किसी ने किया दावा, अब गुत्थी सुलझाने में जुटी तीन जिलों की पुलिस

Bihar Crime शेखपुरा में 26 सितंबर को अधजला शव मिला था जिसपर लखीसराय का एक परिवार दावा कर रहा है कि शव झींगन यादव का है। मृतक के स्वजन मुरारी कुमार ने दावा किया है कि सात भैंसे लूटकर बदमाशों ने झींगन की हत्या कर दी। इसके बाद शव की पहचान छुपाने के लिए उसे जलाकर लूटी गई भैंसों को अलग-अलग स्थानों पर बेच दिया।

By Arun SathiEdited By: Aysha SheikhPublished: Mon, 25 Sep 2023 03:31 PM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2023 03:31 PM (IST)
Bihar: अधजले शव पर नौ दिनों बाद किसी ने किया दावा

जागरण संवाददाता, शेखपुरा: जिले के करंडे थाना क्षेत्र में 26 सितंबर को अधजला शव मिला था, जिसका अंतिम संस्कार हो जाने के बाद अब उसकी वास्तविक पहचान और हत्या की गुत्थी सुलझाने में तीन जिलों की पुलिस जुट गई है।

इसमें शेखपुरा, लखीसराय तथा जमुई जिला की पुलिस एक साथ मृतक की पहचान के साथ उसके हत्या के कारणों और हत्या में शामिल लोगों की पहचान के लिए छानबीन कर रही है।

एक व्यक्ति ने मृतक को अपने परिवार का बताया

पुलिस उक्त अधजले शव को अज्ञात मानकर पोस्टमार्टम के 72 घंटे बाद उसका अंतिम संस्कार करके बैठ गई थी, लेकिन नौ दिनों बाद लखीसराय के रामगढ़ थाने के अकौनी गांव के एक व्यक्ति ने मृतक को अपने परिवार के होने का दावा किया है।

72 घंटे सुरक्षित रखा गया था शव

करंडे थाना के प्रभारी अमलेश कुमार ने बताया अकौनी गांव के व्यक्ति मुरारी कुमारी ने अधजले शव को झींगन यादव के होने का दावा किया है। बताया अधजले शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद कानूनन उसे 72 घंटे तक सुरक्षित रखा गया था।

शव की पहचान नहीं होने पर लावारिस और अज्ञात मानकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया था। शव का फोटो रखा गया है, मगर जले होने की वजह से पहचान स्पष्ट नहीं हो सकी है। शव की पहचान के लिए अब डीएनए जांच कराने का प्रयास किया जा रहा है।

भैंस लूटकर कर दी हत्या

पुलिस के अनुसार, मृतक के स्वजन मुरारी कुमार ने दावा किया है कि सात भैंसे लूटकर बदमाशों ने झींगन यादव की हत्या कर दी और शव की पहचान छुपाने के लिए उसे जला दिया।

मुरारी के मुताबिक, झींगन यादव अपने गांव से सात भैंस लेकर मथुरापुर के लिए चले थे, लेकिन भैंस सहित झींगन भी लापता हो गए। बदमाशों ने झींगन की हत्या करके उनसे लूटी गई भैंसों को अलग-अलग स्थानों पर बेच दिया है।

इसमें से कुछ भैंस जमुई जिला के सिकंदरा थाना के कुमार तथा मिर्जागंज गांव से बरामद भी की गई हैं। पुलिस उन लोगों से भैंस के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है, जिनके यहां से भैंसें बरामद हुई है।

यह भी पढें - बिहार में वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वागत, महिलाओं ने किया परिचालन; ये बच्चे बोले- 'मोदी अंकल मेनी-मेनी थैंक्स'

मुजफ्फरपुर: पूर्व उप महाप्रबंधक की कारस्तानी, निगम के करोड़ों रुपये किए ट्रांसफर; 10 करोड़ से अधिक की करा ली FD


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.