Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: 'नीतीश जी सर्वगुण संपन्न हैं, मगर...'; RJD नेता के बयान से बढ़ेगी JDU की टेंशन, चूर-चूर हो जाएगा सपना?

राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने नीतीश कुमार की पीएम उम्मीदवारी पर प्रतिक्रिया दी है। उदय नारायण चौधरी ने कहा है कि नीतीश कुमार देश के सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री हैं मगर प्रधानमंत्री का चयन तो सांसद करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश जी सर्वगुण संपन्न हैं और उनमें सभी तरह की काबिलियत है।

By arbind kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 11 Jan 2024 07:05 PM (IST)
Hero Image
'नीतीश जी सर्वगुण संपन्न हैं, मगर...'; RJD नेता के बयान से बढ़ेगी JDU की टेंशन, चूर-चूर हो जाएगा सपना?

जागरण संवाददाता, शेखपुरा। RJD Leader On Nitish Kumar राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता तथा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने पीएम पद के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उम्मीदवारी पर स्पष्ट कुछ कहने के बजाय कहा है नीतीश जी सर्वगुण संपन्न हैं और उनमें सभी तरह की काबिलियत है।

गुरुवार को पार्टी कार्यक्रम में भाग लेने आए चौधरी ने जिला अतिथि गृह में पत्रकारों के सवाल के जबाब में थोड़ी कन्नी काटते हुए कहा, नीतीश कुमार देश के सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री हैं, मगर प्रधानमंत्री का चयन तो सांसद करेंगे। आईएनडीआई गठबंधन में सीटों के तालमेल पर कहा कि सब कुछ अपनी गति से चल रहा है और सीटों का तालमेल भी हो जाएगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा घबराई हुई है इसलिए विपक्षी गठबंधन को लेकर जानबूझकर भ्रम फैलाने का काम कर रही है। बिहार में इस बार भाजपा का खाता तक नहीं खुलेगा और सभी 40 सीटों पर मात खाएगी। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उन्होंने प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया।

भभुआ में राजद का कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम

नगर में स्थित लिच्छवी भवन में गुरुवार को राजद का कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन श्रम संसाधन मंत्री सुरेन्द्र राम, विशिष्ट अतिथि पूर्व कृषि मंत्री सह रामगढ़ के विधायक सुधाकर सिंह, विधान परिषद अशोक पांडेय, विधायक राजवंशी महतो, विधायक मुकेश यादव, राजद अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष मो. अनवर आलम, प्रदेश उपाध्यक्ष मधु मंजरी ने किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता राजद जिलाध्यक्ष अकलू राम एवं संचालन जिला प्रधान महासचिव भोला नाथ सिंह यादव ने किया। कार्यक्रम में मुख्य व विशिष्ट अतिथियों ने कहा कि यदि पार्टी के सभी प्रकोष्ठों का बूथ स्तर तक ईमानदारी पूर्वक विस्तार हो तो चुनाव इसी तरह जीता जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: 'स्मृति ईरानी से...', Nitish Kumar के मंत्री का बड़ा बयान; क्या BJP अब करेगी पलटवार?

ये भी पढ़ें- I.N.D.I.A में सब 'ऑल इज वेल'? Nitish Kumar ने 10 सेकेंड में क्लियर कर दी सीट शेयरिंग पर बात