Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sheikhpura: दीपावली के बाद छठ को लेकर एक्टिव हुआ प्रशासन, रेलवे लाइन के पास वाले घाटों पर बैरिकेडिंग शुरू

Sheikhpura News दीपावली संपन्न हो जाने के बाद अब आम लोगों के साथ प्रशासन भी छठ की तैयारी में जुट गया है। छठ की तैयारी में शेखपुरा नगर परिषद ने छठ घाटों पर पानी पेयजल सफाई बिजली के साथ सुरक्षा का प्रबंध भी कर रहा है। सुरक्षा के लिए अर्घ्य घाटों पर विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। इसमें रेलवे लाइन के किनारे मजबूर बैरिकेडिंग की जा रही है।

By arbind kumarEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 14 Nov 2023 04:47 PM (IST)
Hero Image
Sheikhpura News: हसनगंज घाट पर बेरिकेटिंग करते मजदूर।

जागरण संवाददाता, शेखपुरा। दीपावली संपन्न हो जाने के बाद अब आम लोगों के साथ प्रशासन भी छठ की तैयारी में जुट गया है। छठ की तैयारी में शेखपुरा नगर परिषद ने छठ घाटों पर पानी, पेयजल, सफाई, बिजली के साथ सुरक्षा का प्रबंध भी कर रहा है।

सुरक्षा के लिए अर्घ्य घाटों पर विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। कार्यपालक पदाधिकारी विनय कुमार ने बताया रेलवे लाइन के किनारे वाले छठ घाटों पर सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। इसमें रेलवे लाइन के किनारे मजबूर बैरिकेडिंग की जा रही है।

मंगलवार से बैरिकेडिंग का काम शुरू किया गया है और कल गुरुवार तक इसे पूरा करने का निर्देश दिया गया है। शहर के तीन अर्घ्य घाट रेलवे लाइन के किनारे हैं। इन घाटों पर बांस की मजबूर बैरिकेडिंग की जा रही है, ताकि कोई हादसा नहीं हो।

शेखपुरा के तीन अर्घ्य घाट हसनगंज पोखर, गिरिहिंड़ा पुल पोखर तथा एकसारी पोखर रेलवे लाइन के किनारे हैं, जहां छठ पूजा पर भारी भीड़ जुटती है। छठ घाटों के किनारे वाले रेलवे लाइन पर अर्घ्य के दौरान रेल गाड़ियों की गति को धीमी रखने के लिए रेलवे को अनुरोध पत्र लिखा गया है। 

चेवाड़ा में मोटरसाईकिल की टक्‍कर से युवक गंभीर रूप से जख्मी

चेवाड़ा बाजार में इन दिनों तेज रफ्तार मोटरसाइकिल चालकों का बोलबाला है। प्रशासन द्वारा इन पर कार्रवाई नहीं करने के कारण दिन प्रतिदिन इनकी संख्या बढ़ते जा रही है। स्थिति यह है कि बाजार में पैदल चलने वालों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

सोमवार देर शाम चेवाड़ा मिडिल स्कूल के समीप एक तेज रफ्तार मोटरसाइकिल चालक ने वार्ड संख्या पांच उत्तर टोला के निवासी पैंतीस वर्षीय अरुण यादव को टक्‍कर मार दी।

जानकारी देते हुए समाजसेवी करण कुमार ने बताया कि‍ दुर्घटना के दौरान वह गंभीर रूप जख्मी हो गए और उनका इलाज जमुई के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

यह भी पढ़ें - 'बिहार विधानसभा में हुआ द्रौपदी का चीरहरण', Nitish Kumar पर भड़के नित्यानंद राय; तेजस्वी से बोले- आप में थोड़ी अक्ल होती तो...

यह भी पढ़ें - 'ये नई घटना है क्या?' SI की शहादत पर नीतीश के मंत्री का बेतुका सवाल; दे डाला शर्मनाक बयान