Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sheikhpura News: शेखपुरा में बकरीद को लेकर अलर्ट,61 मजिस्ट्रेट को किया गया तैनात; परिंदे भी नहीं मार सकेंगे पर

Sheikhpura News Today मुसलमानों के त्योहार बकरीद को लेकर समूचे जिले में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। सोमवार को यह त्योहार मनाया जाएगा। प्रशासनिक सतर्कता के तहत जिला में 61 संवेदनशील स्थानों को चिंहित करके वहां दंडाधिकारी के साथ सशस्त्र पुलिस को तैनात किया गया है। जिला में विशेष नियंत्रण कक्ष स्थापित करके विधि-व्यवस्था पर नजर रखी जा रही है।

By arbind kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 16 Jun 2024 04:15 PM (IST)
Hero Image
नमाज पढ़ते मुस्लिम समुदाय के लोग (जागरण)

जागरण संवाददाता, शेखपुरा। Sheikhpura News: मुसलमानों के त्योहार बकरीद को लेकर समूचे जिले में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। सोमवार को यह त्योहार मनाया जाएगा। प्रशासनिक सतर्कता के तहत जिला में 61 संवेदनशील स्थानों को चिंहित करके वहां दंडाधिकारी के साथ सशस्त्र पुलिस को तैनात किया गया है।

जिला में विशेष नियंत्रण कक्ष स्थापित करके विधि-व्यवस्था पर नजर रखी जा रही है। इसके अलावा किसी भी विशेष परिस्थिति से निबटने के लिए पुलिस के दंगा निरोधक बल को अलर्ट पर रखा गया है। सोशल मीडिया पर विशेष की विशेष साइबर सेल नजर रख रही है,ताकि कोई अफवाह नहीं फैले।

कुछ चिंहित शरारती तत्वों के क्रिया कलाप पर भी पुलिस नजर रख रही है। बकरीद को लेकर एसपी ने थानों के एसएचओ के साथ बैठक करके स्थिति पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया है। किसी भी अप्रिय घटना की सूचना पर तुरंत कार्यवाही का निर्देश दिया गया है। जनसंपर्क पदाधिकारी सौरभ कुमार भारती ने बताया 06341-223333 पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

शेखपुरा के तरछा,अहियापुर,बड़ी दरगाह,चढ़ीहारी,वाजिदपुर,ककड़ार,चेवाड़ा,सनैया,चरुआवा सहित कई संवेदनशील स्थलों पर विशेष चौकसी बरती जा रही है। दंडाधिकारियों को आज बकरीद समाप्त होने के बाद भी अपनी प्रतिनियुक्ति वाले स्थान पर तैनात रहने का निर्देश दिया गया है।

इधर बकरीद को लेकर मुस्लिम मोहल्लों में रविवार की देर रात तक चहल-पहल देखी गई। लोगों ने बकरीद की तैयारी में रविवार को जमकर खरीदारी की। कुर्बानी के लिए रखे बकरों को सजा-धजा कर मोहल्ले में घुमाया गया। लोगों ने सेवई,फल और सूखे मेवे की भी खरीदारी की।

ये भी पढ़ें

Bihar Weather Today: बिहार में इस तारीख से मूसलाधार बारिश का अलर्ट; गरज के साथ चलेगी तेज आंधी; पढ़ें मौसम का हाल

Jitan Ram Manjhi: महागठबंधन 9 सीटें कैसे जीत गया? जीतन राम मांझी ने खोल दी पोल; बताई अंदर की बात