Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sheikhpura News: शेखपुरा में पत्थर खनन के दौरान गिरा पहाड़, कई कामगार व वाहन दबे; मचा हड़कंप

Sheikhpura News शुक्रवार को शेखपुरा के चकंदरा पहाड़ में पत्थर उत्खनन के दौरान एक बड़ा हादसा हुआ। पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा धंसकर नीचे गिर गया जिसमें 3 कामगार गंभीर रूप से घायल हो गए और कई वाहन दब गए। अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि हादसे के बाद खनन एजेंसी के कर्मी फरार हो गए। मलबे को हटाने का प्रयास किया जा रहा है।

By arbind kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 04:15 PM (IST)
Hero Image
शेखपुरा में पत्थर खनन के दौरान धड़ाम हुआ पहाड़ (जागरण सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, शेखपुरा। Sheikhpura News: शुक्रवार को शेखपुरा के चकंदरा पहाड़ में पत्थर उत्खनन के दौरान पहाड़ का बड़ा हिस्सा धंसकर नीचे गिर गया। इस हादसे ने पहाड़ के नीचे काम कर रहे 3 कामगार गंभीर रूप से घायल हो गए,जिन्हें इलाज के लिए पावापुरी रेफर किया गया है। पहाड़ गिरने से पत्थर के मलबे में कई वाहन भी दब गए। इस मामले में कुछ और कामगारों के दबे रहने की आशंका है।

पहाड़ का मलबा हटकर उसके नीचे दबे वाहनों तथा संभावित कामगारों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। हादसे की सूचना के बाद अनुमंडल पदाधिकारी राहुल सिंहा दलबल के साथ हादसा स्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। उन्होने बताया चकंदरा पहाड़ में पत्थर खनन का कार्य नटराज कंट्रक्शन कर रहा है। हादसे के बाद खनन एजेंसी के मुंशी,मैनेजर सहित सभी कर्मी वहां से फरार हो गए।

अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया पहाड़ गिरने से बने हजारों टन पत्थर के मलबे को हटाने के लिए एजेंसी को कहा गया है,ताकि उसमें कोई दबा हुआ हो तो उसका पता चल सके। स्थानीय लोगों ने प्रशासन को बताया शुक्रवार की सुबह लगभग 10 बजे पत्थर खनन के लिए नीचे जाकर एक पोकलेन काम कर रहा था तथा पत्थर लोड करने के लिए दो हाइवा लगे थे।

तभी ऊपर से पहाड़ का बहुत बड़ा हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया,जिसकी चपेट में दोनों हाइवा और पोकलेन आ गया। पत्थर खनन का कार्य पहाड़ की समान्य सतह से 100 फिट नीचे चल रहा था और पहाड़ का मलबा सतह की 50 फीट ऊंचाई से गिरा। स्थानीय लोगों ने मलबे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका जताई है।   

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें