Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: शेखपुरा में विवाद सुलझाने गई पुलिस पर पत्थरबाजी,एसपी आवास का घेराव, हिरासत में एक दर्जन लोग

Sheikhpura News शेखपुरा थाना के एसएचओ विनोद राम ने बताया कमासी के एक व्यक्ति के साथ मारपीट की सूचना पर पुलिस सोमवार की रात कमासी गई थीजिसमें असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर पत्थरबाजी कर दी। इस मामले में एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस पर पत्थरबाजी को लेकर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्यवाही की जा रही है।

By arbind kumarEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Tue, 21 Nov 2023 12:09 PM (IST)
Hero Image
शेखपुरा में विवाद सुलझाने गई पुलिस पर पत्थरबाजी (जागरण)

 जागरण संवाददाता, शेखपुरा। सोमवार की रात नगर परिषद शेखपुरा के कमासी में दो पक्षों के बीच हुए विवाद को सुलझाने गई पुलिस पर असामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी कर दी। जिसके जवाब में पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा और कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

इधर ग्रामीणों ने पुलिस पर ज्यादती करने का आरोप लगाकर मंगलवार की सुबह पहले एसपी आवास पर अपनी व्यथा सुनाई,मगर यहां तैनात सुरक्षा गार्डों ने लोगों को शेखपुरा थाना भेज दिया।

शेखपुरा थाना के एसएचओ विनोद राम ने बताया कमासी के एक व्यक्ति के साथ मारपीट की सूचना पर पुलिस सोमवार की रात कमासी गई थी,जिसमें असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर पत्थरबाजी कर दी। इस मामले में एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस पर पत्थरबाजी को लेकर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्यवाही की जा रही है। ग्रामीणों ने पुलिस पर फायरिंग करने का भी आरोप लगाया है,जबकि एसएचओ ने पुलिस फायरिंग का खंडन करते हुए कहा असामाजिक तत्वों ने ऐसा किया होगा। 

घरों में घुसकर पुलिस ने पीटा 

एसपी से शिकायत करने आए कमासी के लोगों ने पुलिस पर गांव के जमीन दलाल के पक्ष में काम करने और बेकसूर लोगों की पिटाई करने का आरोप लगाया। बुजुर्ग कारी देवी ने बताया दो लोगों के बीच हुई मामूली विवाद में पुलिस ने दलाल के पक्ष में काम करके पासवान टोला में देर रात उपद्रव मचाया।

किवाड़ उकसा करके तथा छत पर बाहर से सीढ़ी लगाकर घरों में घुसकर बेकसूर लोगों की पिटाई की। छठ पूजा में आए रिश्तेदारों को भी नहीं छोड़ा। किशोरों की भी बेरहमी से पिटाई की।

राजमणि देवी ने बताया देर रात जबरन घरों में घुसकर पुलिस ने महिलाओं से मोबाइल फोन छीनकर उसे आफ कर दिया तथा महिलाओं से गाली गलौज किया गया। छठ पूजा में आए रिश्तरदारों को भी पुलिस उठाकर ले गई।

डंडा दिखा एसपी आवास से भगाया

पुलिस की ज्यादती की शिकायत करने आए कमासी के ग्रामीणों को मंगलवार को एसपी आवास पर तैनात पुलिस ने डंडा दिखाकर भगा दिया। कमासी के ग्रामीण सोमवार की रात हुई घटना की शिकायत एसपी से करने आए थे, मगर यहां डंडा दिखाकर भगा दिया गया।

इस क्रम में दाढ़ी विकास मंच के पदाधिकारी से पुलिस की बहस भी हुई। कमासी के ग्रामीणों चंदन कुमार ,राजमणि देवी,कारी देवी ने बताया कि एसपी आवास पर हमारी बात सुनने के लिए कोई तैयार नहीं था।

ग्रामीणों की भीड़ देखकर भीतर से सादे लिबास में निकले दो सुरक्षा गार्डों ने डंडा दिखाकर भगा दिया। सोमवार की रात घरों में घुसकर पुलिस पिटाई का घाव दिखाते हुए कौशल कुमार तथा चंदन कुमार ने बताया जबरन घरों में घुसकर पुलिस ने बहशी जैसी कार्रवाई की है। बताया इस कार्रवाई में शेखपुरा थाना के साथ टेक्निकल सेल की पुलिस होने की बात ग्रामीणों ने कही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर