Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शेखपुरा के पंचायत उप चुनाव में नहीं होगा मतदान, 7 जगहों पर स‍िर्फ एक-एक नामांकन; 9 पदों के लिए कोई उम्‍मीदवार नहीं

28 दिसंबर को होने वाले पंचायत उप चुनाव को लेकर जिला में मतदान और मतगणना नहीं होगी। वजह कि कई निर्वाचन क्षेत्रों में मात्र एक नामांकन की वजह से वहां निर्विरोध चुनाव होने कि स्थिति है और कई क्षेत्रों में कोई नामांकन ही नहीं हुआ है। जिला पंचायती राज पदाधिकारी धर्मेश कुमार ने बताया जिला में 28 दिसंबर को पंचायत उप चुनाव का मतदान होना था।

By arbind kumarEdited By: Prateek JainUpdated: Sun, 17 Dec 2023 04:45 PM (IST)
Hero Image
शेखपुरा के पंचायत उप चुनाव में नहीं होगा मतदान, 7 जगहों पर स‍िर्फ एक-एक नामांकन

जागरण संवाददाता, शेखपुरा। 28 दिसंबर को होने वाले पंचायत उप चुनाव को लेकर जिला में मतदान और मतगणना का झंझट समाप्त हो गया है। वजह कि कई निर्वाचन क्षेत्रों में मात्र एक नामांकन की वजह से वहां निर्विरोध चुनाव होने कि स्थिति है औरकई क्षेत्रों में कोई नामांकन ही नहीं हुआ है।

जिला पंचायती राज पदाधिकारी धर्मेश कुमार ने बताया जिला में 28 दिसंबर को पंचायत उप चुनाव का मतदान होना था। जिला में 16 पदों पर उप चुनाव होना था। इसमें 7 पदों पर मात्र एक-एक नामांकन होने से निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति है, जबकि बाकी बचे 9 पदों पर कोई नामांकन ही नहीं हुआ है।

राज्य मुख्यालय को भेजी गई रिपोर्ट

इसकी पूरी रिपोर्ट राज्य मुख्यालय को भेज दी गई है। जिला में पंच के 11 और वार्ड सदस्य के 5 क्षेत्रों में उ पचुनाव होने थे। इसमें पंच के 5 क्षेत्रों माफो के वार्ड नंबर 4, कोसरा के वार्ड 4, सर्वा के वार्ड 6 और 8 तथा मालदह पंचायत के वार्ड नंबर 2 में निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति है।

इसी तरह वार्ड सदस्य के लिए बेलाव पंचायत के वार्ड नंबर 8 तथा पुरैना के वार्ड नंबर 15 में निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति है। नामांकन नहीं होने से जिन क्षेत्रों में फिर से स्थान खाली रह गए उसमें पंच के 6 तथा वार्ड सदस्य के 3 क्षेत्र हैं।

हजरतपुर के वार्ड 6, हुसैनाबाद के 14, डीहा के 12, विमान के 5 तथा अंबारी पंचायत के वार्ड 4 और 12 में पंच के चुनाव के लिए कोई नामांकन नहीं हुआ है। इसी तरह चोरवर पंचायत के वार्ड नंबर 4, कोसरा के 7 तथा पुरैना के वार्ड नंबर 6 में वार्ड सदस्य के लिए कोई नामांकन नहीं आया है।

यह भी पढ़ें - JPV Scholarship: 31 कॉलेजों में इस सत्र की छात्राओं को मिलेंगे 50-50 हजार रुपये, 31 दिसंबर तक करना होगा ऑनलाइन आवेदन

यह भी पढ़ें - Tejashwi Yadav: आज बहुत से लोग फर्जी डिग्री लेकर घूम रहे, चाहता तो मैं भी... तेजस्वी यादव ने युवाओं को दी नसीहत