Move to Jagran APP

Bihar Crime News: बैंक शाखा में जमा 3 किलो सोना गायब, प्रबंधक सहित कई हिरासत में; ऐसे हुआ खुलासा

शेखपुरा के दल्लू चौक पर संचालित इलाहाबाद बैंक (इलाहाबाद बैंक का विलय इंडियन बैंक में हो गया है) की शाखा से सोने के जेवर गायब होने का मामला सामने आया है। इस शाखा से तीन किलो सोने के जेवर नाटकीय रूप से गायब हो गए और इन जेवर को कई लोगों ने कर्ज लेने के लिए बैंक में गिरवी रखा था।

By arbind kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Fri, 31 May 2024 04:46 PM (IST)
Hero Image
दल्लू चौक पर स्थित बैंक शाखा जहां से गायब हुआ सोना

जागरण संवाददाता, शेखपुरा। शेखपुरा के दल्लू चौक पर संचालित इलाहाबाद बैंक (इलाहाबाद बैंक का विलय इंडियन बैंक में हो गया है) की शाखा से नाटकीय रूप से तीन किलो सोना का जेवर गायब हो गया। यह जेवर कई लोगों ने कर्ज लेने के लिए बैंक में गिरवी रखा था।

जब लोगों ने कर्ज की राशि जमा करके अपने जेवर बैंक से मांगे तो बैंक से ये जेवर गायब मिले। इस मामले में लोगों की शिकायत के बाद पुलिस के साथ बैंक की अपनी आंतरिक जांच भी शुरू की गई है। पुलिस ने अपनी जांच में बैंक के शाखा प्रबंधक सहित कई कर्मियों को हिरासत में लिया है,जिसमें महिला भी शामिल हैं।

इस मामले पर पुलिस ने क्या कहा?

इस मामले में एसपी बलिराम कुमार चौधरी ने बताया मामले की जांच की जा रही है और बैंक के कर्मियों से पूछताछ चल रही है। जांच में कई महत्वपूर्ण तथ्य सामने आए हैं।

जांच पूरी होने के बाद विस्तृत जानकारी सामने आएगी। इधर शेखपुरा थाना के एसएचओ धर्मेंद्र कुमार ने बताया बैंक से गायब किया गया सोना में कुछ बरामद भी कर लिया गया है।

कैसे गायब हुआ सोना

जानकारी में बताया गया गोल्ड लोन के तहत कई लोगों ने सोने के जेवर को बैंक में गिरवी रखकर इलाहाबाद बैंक की स्थानीय शाखा से ऋण लिया था। बैंक के कर्मियों ने साजिश रचकर बैंक से लगभग 3 किलो सोना का जेवर गायब कर दिया।

यह मामला तब खुला,जब कर्ज चुकाने वाले लोगों ने अपने जेवर बैंक से मांगने शुरू किए,मगर बैंक के अधिकारी जेवर लौटने में आनाकानी करने लगे तब प्रभावित लोगों ने इसकी शिकायत बैंक के उच्चाधिकारी से कर दी। जांच में इस बड़े फर्जीवाड़े में कई और रहस्यों के उजागर होने का अनुमान है।

लोन में पहले भी फर्जीवाड़ा

बैंकों से गोल्ड लोन के नाम पर जिला में पहले भी फर्जीवाड़ा हो चुका है। प्राइवेट सेक्टर के फाइनेंस कंपनी आशीर्वाद गोल्ड लोन की बरबीघा शाखा में कुछ महीने पहले बड़ी लूट की घटना हो चुकी है।

स्वर्ण लूट के इस मामले का पुलिस ने जब उद्भेदन किया तब बैंक के शाखा प्रबंधक सहित कई कर्मी की संलिप्तता सामने आई और सोना बरामद होने के साथ कई कर्मी भी गिरफ्तार हुए।

ये भी पढे़ं-

राजभवन से जुड़े भ्रामक पोस्ट मामले में EOU का एक्शन, FIR दर्ज कर गठित की SIT; जांच में जुटी टीम

Patna Crime : हर्ष हत्याकांड में बड़ा खुलासा, इस वजह से हुआ था मर्डर; SIT ने एक और को दबोचा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।