Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: भाजपा विधायक ने नवरात्र पर बांटी रामायण और तलवारें, कहा- धर्म की रक्षा के लिए शस्त्र-शास्त्र दोनों जरूरी

सीतामढ़ी के नगर भाजपा विधायक डॉ. मिथिलेश कुमार ने शारदीय नवरात्र के मौके पर पूजा पंडालों में घूम-घूमकर रामायण के साथ-साथ तलवारें बांटीं। इस कदम को लेकर राजद ने आपत्ति जताई है लेकिन स्थानीय स्तर पर विरोध के स्वर मुखर होकर सामने नहीं आए हैं। विधायक का कहना है कि धर्म की रक्षा के लिए शस्त्र और शास्त्र दोनों ही जरूरी हैं।

By Vijay K Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 04 Oct 2024 09:43 PM (IST)
Hero Image
शारदीय नवरात्र के मौके पर सीतामढ़ी के नगर भाजपा विधायक डॉ. मिथिलेश कुमार ने बांटी तलवार और गीता

संवाद सहयोगी, सीतामढ़ी। शारदीय नवरात्र के मौके पर सीतामढ़ी के नगर भाजपा विधायक डॉ. मिथिलेश कुमार द्वारा पूजा पंडालों में घूम-घूमकर रामायण के साथ-साथ तलवार बांटने को लेकर राजद की कड़ी आपत्ति के बीच दूसरे दिन भी सिलसिला जारी रहा।

विधायक ने कहा कि धर्म की रक्षा के लिए शस्त्र और शास्त्र दोनों ही जरूरी हैं। पटना में राजद ने विधायक के इस कदम पर भले ही प्रतिक्रिया जाहिर की, लेकिन स्थानीय स्तर पर विरोध के स्वर मुखर होकर सामने नहीं आए हैं।

शुक्रवार को नगर भाजपा विधायक डॉ. मिथिलेश कुमार ने विजयादशमी पर शस्त्र पूजन के लिए विभिन्न पूजा पंडालों में तलवार और रामायण वितरण किया।

इस दौरान विधायक ने नगर के बसवारिया वार्ड 24, हनुमान मंदिर रेलवे स्टेशन, लक्ष्मीनगर, बेरवास मेथौरा, विशनपुर, राघोपुर बखरी, सिमरा, परोरी गांव स्थित पूजा पंडालों में पूजा समितियों को तलवार और रामायण वितरण किया।

विधायक ने कहा कि विजयादशमी पर शस्त्र पूजन का विधान आदिकाल से चल रहा है। यह हमारी सनातनी परंपरा है। जहां तक रामायण की बात है तो, इसके पाठ से समाज और परिवार में अच्छा वातावरण बनेगा।

हर सनातनियों को अपने बच्चे को रामायण और गीता पढ़ने के लिए प्रेरित करना चाहिए। इससे अच्छे संस्कार और चरित्र का निर्माण होगा।

उन्होंने पूजा समितियों से आग्रह किया कि वे नवरात्र के बाद भी रामायण का पाठ करें और लोगों को भी जागरूक करें। विधायक के साथ भाजपा नेता डॉ. शत्रुघ्न यादव, डुमरा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष महेश साह सहित अन्य कार्यकर्ता थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें