Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'शाम के बाद कोई घर से निकल नहीं पाता था...', CM नीतीश ने पुराने दिनों की दिलाई याद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को शहर के राजबाग मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया और उन्होंने कहा कि बिहार में हर क्षेत्र में तेजी से काम हुआ है। शिक्षा सड़क स्वास्थ्य से लेकर कोई भी क्षेत्र वंचित नहीं रहा और उन्होंने नौकरी व रोजगार का मुद्दा भी उठाया। इस दौरान सीएम नीतीश ने लालू राबड़ी काल की याद दिलाई और तेजस्वी यादव तंज कसा।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Mon, 13 May 2024 03:59 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2024 03:59 PM (IST)
पुपरी के राजबाग खेल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

संवाद सहयोगी, पुपरी (सीतामढ़ी)। CM Nitish In Sitamarhi: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में हर क्षेत्र में तेजी से काम हुआ है। शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य से लेकर कोई भी क्षेत्र वंचित नहीं है।

उन्होंने नौकरी व रोजगार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि 2020 में ही दस लाख नौकरी देने का वादा किया था और पांच लाख को नौकरी दे दी। अब 10 लाख को शीघ्र नौकरी दी जाएगी। वे सोमवार को शहर के राजबाग मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

पुराने दिनों की दिलाई याद

मुख्यमंत्री ने पुराने दिनों (लालू-राबड़ी) काल की याद दिलाते हुए कहा कि उस समय की स्थिति किसी से छिपी नहीं है। शाम के बाद कोई घर से निकल नहीं पाता था। खासकर अपसंख्यक वोट को लेकर वे कहते है कि सब मेरा ही है। लोगों के बीच झगड़ा कौन करवाता था।

यहां तक कि मदरसों को सरकारी मान्यता नही देते थे, लेकिन मैंने मदरसों को सरकारी मान्यता दी। कब्रिस्तान की घेरा बंदी कर झगड़ों को खत्म किया।

हम सभी के लिए काम कर रहे- नीतीश

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी के लिए काम कर रहे हैं। 60 साल पुराने मंदिरों की चहारदीवारी करवा रहे हैं। 2005 से पूर्व स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत से अवगत कराते हुए कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिमाह 11 हजार लोग इलाज करते है सभी सुविधाएं मिल रही है।

भाजपा-जदयू की संयुक्त सरकार ने ही महिलाओं को पंचायत में 50 प्रतिशत आरक्षण, लड़कियों की शिक्षा के लिए हर पंचायत में दसवीं व प्लस टू स्कूल एवं साइकिल, पोशाक व छात्रवृत्ति की योजना लागू की। सूबे भर में सड़क, पुल-पुलिया, बिजली व पानी उपलब्ध कराया।

विकास पर की चर्चा

तमाम विकास कार्यो पर चर्चा करते हुए कहा कि 1995 से ही भाजपा-जदयू मिलकर काम कर रहे हैं। बीच में हमने ही दो बार उनको मौका क्या दे दिया, गड़बड़ करने लगा तो हमने अलग कर दिया। तेजस्वी यादव का बिना नाम लिए कहा कि काम मेरा किया हुआ है और कहता है हम किए हैं।

पीएम मोदी की तारीफ की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने सीतामढ़ी से जदयू प्रत्याशी देवेशचंद्र ठाकुर को भीड़ से पूछकर जीत का माला पहनाते हुए केंद्र में तीसरी वार राजग गठबंधन के नेतृत्व में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की अपील की।

ये भी पढ़ें-

Chirag Paswan : 'कई बड़ी शक्तियों ने खत्म करने का...', पीएम मोदी के सामने भावुक हुए चिराग; खुलकर कह दिया सबकुछ

Nitish Kumar : 'हम तो 2020 में ही बोले थे...' अचानक नीतीश ने क्यों कह दिया ऐसा? लालू की बेटी के खिलाफ किया ये काम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.