Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बैरक में बंद बाइक चोर ने जीआरपी जवान को अकेला पाकर चाकू से सिर और चेहरे पर कर दिया ताबड़तोड़ हमला, हालत गंभीर

बिहार के सीतामढ़ी में बाइक चोर ने जीआरपी जवान पर चाकू से हमला कर दिया। इस जानलेवा हमले में गंभीर रूप से जख्मी जवान को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया। जख्मी जवान की पहचान मुजफ्फरपुर जिले के कंहारा हरदास निवासी जगदीश सहनी के पुत्र नथुनी सहनी (56) के रूप में की गई। उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल में रेफर किया गया है।

By Vijay K KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 26 Nov 2023 03:13 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, पुपरी। रेलवे स्टेशन परिसर से बाइक चोरी कर रहे एक चोर को पकड़ने वाले जीआरपी के जवान पर चोर ने चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। हल्ला होने पर लोगों ने चोर पकड़ लिया। इस जानलेवा हमले में गंभीर रूप से जख्मी जवान को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया।

बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल में कराया गया भर्ती

जख्मी जवान की पहचान मुजफ्फरपुर जिले के कंहारा हरदास निवासी जगदीश सहनी के पुत्र नथुनी सहनी (56) के रूप में की गई। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार की शाम स्टेशन परिसर में बाइक चोरी करते एक युवक को पकड़ लोगों ने जीआरपी बैरक में मौजूद जवान नथुनी को सुपुर्द कर दिया। जहां थोड़ी ही देर बाद चोर ने जवान को अकेला पाकर कमरे में रखा सब्जी काटने वाले चाकू लेकर उसके सिर व चेहरे पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

लोगों ने चोर को पकड़ा

इस हमले में लहूलुहान जवान ने चोर को भागते देख कमरे से बाहर निकल हल्ला करना शुरू किया। इसके बाद लोगों के सहयोग चोर को स्टेशन के दक्षिण मोहल्ले से खदेड़ कर पकड़ लिया गया। साथ ही घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पकड़े गए चोर की पहचान समस्तीपुर जिले के ताजपुर निवासी मो. ताजीम के पुत्र मो. अनवर के रूप में की गई है। इलाज के क्रम में घायल जवान नथुनी ने बताया कि बाइक चोर को पकड़ कर मेरे कमरे में लोग लेकर आए। वह भागे नहीं इसलिए मैंने कमरे का दरबाजा बंद कर दिया।

कई जगह पर हमला

उन्होंने बताया कि वह कमरे के अंदर मुझे अकेला देख सब्जी काटने वाले चाकू उठा लिया और छोड़ने का दवाब बनाते हुए सिर पर कई जगह चाकू से हमला कर दिया।

इलाज करने वाले चिकित्सक डा. मुजफ्फरुल हक ने बताया कि जवान के सिर पर कई जगह चाकू से वार के जख्म मिले हैं। सदर अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। उधर, पकड़े गए चोर से जीआरपी के अन्य जवान हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें- सीतामढ़ी में 5 संदिग्धों की मौत की सुध लेने पहुंचे विजय सिन्हा और पूर्व मंत्री, पीड़ि‍त पर‍िवारों से मिले

यह भी पढ़ें- रहस्यमयी ढंग से लापता हो गया SSB जवान; 30 घंटे बाद नेपाल बॉर्डर से मिला, चकराई पुलिस की चिंता बढ़ी