Move to Jagran APP

Sitamarhi: बदमाशों ने कॉलेज में घुसकर प्रोफेसर को मारी गोली; लैब टेक्‍नीश‍ियन ने बताई आंखों देखी

बिहार के सीतामढ़ी में बदमाशों के बीच पुलिस का खौफ पूरी तरह से खत्म हो गया है। इसका ताजा उदाहरण सामने आया है। दरअसल बदमाशों ने कॉलेज में घुसकर एक प्रोफेसर को गोली मार दी है। जख्मी प्राध्यापक को इलाज के लिए एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Tue, 31 Oct 2023 10:23 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी। सीतामढ़ी स्थित एसआरके गोयनका कालेज में मंगलवार को दिन के करीब सवा 12 बजे अज्ञात अपराधी ने फिजिक्स के विभागाध्यक्ष डा.रवि पाठक को गोली मार दी।

जख्मी प्राध्यापक को इलाज के लिए शहर के डॉ. वरुण कुमार के क्लीनिक में भर्ती कराया गया है। जब वे फिजिक्स विभाग के कक्ष में थे तो अज्ञात अपराधी वहां पहुंचा और गोली मार कर भाग निकला। उनके चेहरे पर एक गोली लगी है। घटना की सूचना पर एसडीपीओ रामकृष्णा व नगर थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर छानबीन की।

जख्मी प्रोफेसर डॉ. रवि पाठक उत्तर-प्रदेश के गाजीपुर जिले के रहने वाले हैं। वे गोयनका कालेज में 21 मार्च 2018 से कार्यरत हैं। डीएसपी राम कृष्णा ने बताया कि प्रोफेसर को एक ही गोली है, जो कि चेहरे पर लगी है। अपराधी एक की संख्या में आए थे।

लैब टेक्नीशियन ने बयां की आंखों देखी...

भौतिकी विभाग के चैंबर में मैं और प्रोफेसर साहब इंटर्नल परीक्षा के बाद कॉपी का मिलान कर रहे थे। हमदोनों कुर्सी पर बैठे थे। इसी दौरान एक आदमी गेट पर आया। काले रंग में चेक शर्ट, जींस, टोपी और मास्क लगाए था।

वह मध्यम कद-काठी का था। उसे देखकर ऐसा कुछ भान नहीं हुआ कि वह गोली मारने की नीयत से आया हो। अचानक आवाज हुई तो हड़बड़ाकर उठा... देखा कि प्रोफेसर साहब गाल पकड़कर एक तरफ झुक गए।

मैंने उनसे पूछा कि क्या हुआ सर और हल्ला भी किया कि प्रोफेसर साहब के साथ किसने मजाक किया जी...लेकिन, उनके मुंह पर फैलते खून को देखकर बाहर भागा और चिल्लाने लगा।

इतने में कालेज के स्टाफ जमा हो गए। प्रोफेसर साहब के कहने पर कालेज के कर्मी रंजीत ने बाइक पर बैठाया और डा. वरुण के यहां पहुंचे। वहां उपचार शरू हुआ।  ...जैसा लैब टेक्नीशियन बबलू कुमार ने बताया

पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी

हालांकि, घटनास्थल के इर्द-गिर्द लगे सभी सीसीटीवी कैमरे को पुलिस खंगाल रही है। जल्दी ही अपराधियों की पहचान कर ली जाएगी। कॉलेज में लगे सीसीटीवी के फुटेज को खंगाला जा रहा है।

एसपी मनोज कुमार तिवारी भी पहुंचकर छानबीन कर रहे हैं। दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। बदमाशों ने किस कारण से प्रोफेसर को गोली मारी यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस सभी बिंदुओं पर तफ्तीश कर रही है।

सुरसंड में ऑपरेशन से प्रसव के दौरान महिला की मौत

इसके अलावा, एक अन्य मामले में सुरसंड थाना क्षेत्र में सिनेमा रोड सुपर मार्केट स्थित एक निजी क्लीनिक में प्रसव के दौरान सोमवार को महिला की मौत हाे गई। इससे गुस्साए लोगों ने क्लीनिक में जमकर तोड़फोड़ किया। ऑपरेशन थिएटर के साथ फर्नीचर को भी तहस-नहस कर दिया।

सिजेरियन ऑपरेशन में महिला की मौत तो हुई ही उसका नवजात भी ब्लेड लगने से जख्मी हो गया। जख्मी हालत में उसको तुरंत सीएचसी ले जाया गया। प्राथिमिक उपचार कर नवजात को सीतामढी रेफर कर दिया गया। स्वजन का आरोप है कि झोलाछाप डॉक्टर के द्वारा प्रसूता का मेजर ऑपरेशन किया गया था।

प्रसव के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतका बीरपुर गांव वार्ड नंबर 2 गांव निवासी विनोद शर्मा की पत्नी मनीषा देवी (27 वर्ष) है। निजी क्लीनिक मां जानकी हेल्थ एंड चाइल्ड केयर में महिला की मौत के बाद संचालक डा. कौशल कुमार मौके से फरार हो गया।

जब लोगों ने क्लीनिक में हंगामा किया तो वहां से बरामद डाक्टरी पैड देखकर लोग और भी गुस्से से भर गए। पैड पर किसी डा. आरके ठाकुर का नाम लिखा था जो परिहार थाना क्षेत्र के लडुआरी गांव का रहने वाला है। एक अन्य महिला चिकित्सक डा. गुंजन कुमारी परिहार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत है।

डॉक्टर बाजपट्टी थाना क्षेत्र के पथरही गोट का रहने वाला है। हंगामे की सूचना पर अवर निरीक्षक राम लगन यादव, प्रशिक्षु अवर निरीक्षक राजेश कुमार साह दलबल के साथ पहुंचे। शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए स्वजन को सलाह दी गई, ताकि दोषियों पर नियमानुसार कार्रवाई की जा सके।

यह भी पढ़ें- बलिया में बवाल के बाद तीसरे दिन ऐसा रहा माहौल, उपद्रव को लेकर एसपी बोले- सही आदमी फंसे नहीं; गलत बचे नहीं

यह भी पढ़ें- स्कूल बस से अगवा कर छात्र की पिटाई, प्रेम प्रसंग और गुटबाजी की आशंका

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।