Move to Jagran APP

'...लाश नहीं पहचान पाओगे', RJD विधायक मुकेश यादव से मांगी 25 लाख की रंगदारी मांगी; 6 घंटे में शूटर अरेस्ट

बाजपट्टी के राजद विधायक मुकेश कुमार यादव से एक अपराधी ने 25 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की है। अपराधी ने 15 अक्टूबर को शाम 750 बजे विधायक के पीए अभिराम पाण्डेय को वॉट्सएप कॉल करके धमकी दी। जब पीए ने विधायक का नाम लेकर पूछा तो अपराधी ने कहा कि अगर रुपये नहीं दिए तो विधायक और उनके पीए को जान से हाथ धोना पड़ेगा।

By Vijay K Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 16 Oct 2024 09:23 PM (IST)
Hero Image
बाजपट्टी से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक मुकेश कुमार यादव। फोटो- सोशल मीडिया

संवाद सहयोगी, नानपुर (सीतामढ़ी)। बाजपट्टी के राजद विधायक मुकेश कुमार यादव (RJD MLA Mukesh Kumar Yadav) से एक अपराधी ने फोन करके 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। फोन करने वाले शख्स ने विधायक के मोबाइल पर 15 अक्टूबर की शाम 7:50 बजे फोन करके रंगदारी की रकम देने के लिए धमकी दी। मोबाइल फोन उस वक्त विधायक के पीए अभिराम पाण्डेय के पास था।

अपराधी ने वॉट्सएप कॉल करके धमकाया था। पीए ने कहा कि विधायक जी नहीं हैं आप कौन बोल रहे हैं तो उसने धमकाया और कहा, "तुम और तुम्हारा विधायक खैरियत चाहता है तो 25 लाख रुपये जल्दी पहुंचा दो वरना जान से हाथ धोना पड़ेगा"।

बाजपट्टी के राजद विधायक मुकेश यादव। सौ. इंटरनेट मीडिया

6 घंटे के अंदर शूटर गिरफ्तार

विधायक को जान से मारने की धमकी की सूचना पर दैनिक जागरण ने पुलिस कप्तान मनोज कुमार तिवारी को फोन मिलाया। उन्होंने बताया कि विधायक को धमकी देने के आरोपी शख्स को छह घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया है। जब वह वॉट्सएप कॉलिंग के जरिये पीए को धमका रहा था तब उसकी लोकेशन कटिहार बता रहा था। वहां की पुलिस के सहयोग से घेराबंदी करके उसको गिरफ्तार कर लिया गया।

विधायक के पीए ने क्या-क्या बताया?

विधायक के पीए ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया, "मैं अभिराम पांडेय पिता स्व. रामयाद पांडेय, ग्रा.पो.नरगा, थाना बेला, जिला सीतामढ़ी का निवासी हूं। वर्तमान में बाजपट्टी विधायक मुकेश कुमार यादव के साथ उनके निजी सहायक के रूप में रहता हूं। दिनांक 15 अक्टूबर 24 को रात के 7:50 बजे मोबाइल नं. 9471230325, जो विधायक मुकेश कुमार यादव का नंबर है, उस पर एक वॉट्सएप कॉल से फोन आया जिसे मैंने रिसिव किया। वह फोन अधिकतर मेरे ही पास रहता है।"

'विधायक को इतना गोली मारूंगा कि लाश...'

पीके ने आगे बताया, विधायक अभी बिहार से बाहर हैं, फोन रिसीव करने पर उक्त व्यक्ति द्वारा बोला गया कि विधायक बोल रहा है। मैंने कहा आप कौन बोल रहे हैं, मैनुअल कॉल किया जाए। इसी के साथ वह व्यक्ति बोला मैं सोनू झा शूटर बोल रहा हूं। विधायक को इतना गोली मारूंगा कि लाश पहचानने लायक नहीं रहेगा। भलाई इसी में कि जहां कहता हूं वहां 25 लाख रुपये पहुंचा दो। जल्द बात कराओ विधायक से नहीं तो तुमको और तुम्हारे परिवार को जो हाल करूंगा वह सपने में भी नहीं सोचा होगा।" 

अभिराम पाण्डेय ने कहा, मैंने उस वक्त मोबाइल फोन काट दिया और इसकी जानकारी आरक्षी अधीक्षक एवं विधायक को दी। जिस नंबर से फोन आया वह 8709193240 है। इसके डीपी पर झाजी शूटर कर के फोटो लगाया है तथा नाम रघुवंश कुमार दर्शाता है।

कटिहार से गिरफ्तार हुआ आरोपित

नानपुर थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि विधायक से रंगदारी मांगने की सूचना पर तुरंत प्राथमिकी दर्ज की गई। मोबाइल से रंगदारी मांगने वाला रघुवंश कुमार झा पिता गोपाल झा सैरिया गांव थाना फलका जिला कटिहार से गिरफ्तार कर लिया गया।

पीए अभिराम पाण्डेय ने बताया कि विधायक चेन्नई में अपने दोनों पुत्रों- किसलय व सुकोमल की आंखों की जांच कराने गए हुए हैं। जब सोनू झा शूटर उर्फ रघुवंश का फोन आ रहा था तब वह विधायक से ही उनके फोन पर बात कर रहे थे। लगातार तीन बार वॉट्सएप कॉलिंग से फोन आया। चौथी कॉल में हमने फोन रिसीव किया तो उसने 25 लाख की रंगदारी के लिए धमकी दी। मैंने कहा कि विधायक जी नहीं हैं तो उसने बोला कि तुरंत बात कराओ अन्यथा तुम्हारे परिवार के लोगों के साथ विधायक की हत्या कर दूंगा।

ये भी पढ़ें- सारण और सिवान में संदिग्ध पेय पदार्थ के सेवन से 10 की मौत, स्वजन बता रहे 'जहरीली शराब'; SIT गठित

ये भी पढ़ें- बक्सर का 'विश्वामित्र विहार' बनेगा छह मंजिला होटल, पटना हाईवे और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से होगा सीधा संपर्क

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।