Move to Jagran APP

Bihar Flood: बिहार में हरदी नदी उफनाई, सीतामढ़ी के कई गांवों में घुसा बाढ़ का पानी; टेंशन में आए लोग

Sitamarhi News सीतामढ़ी में हरदी नदी उफना गई जिसके बाद बाढ़ का पानी कई गांवों में घुस गया है। वहीं परवाहा-लालबंदी पथ पर बाढ़ का पानी चढ़ जाने से आवागमन बाधित हो गया है। लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। वहीं नेपाल से सटे भारतीय इलाके में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इस बारिश से स्थिति और बिगड़ सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 27 Jun 2024 10:25 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 10:25 AM (IST)
बिहार के सीतामढ़ी के गांवों में घुसा बाढ़ का पानी (जागरण)

 संवाद सहयोगी, परिहार (सीतामढ़ी)। Sitamarhi News: नेपाल के जल अधिग्रहण क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण बुधवार को प्रखंड से गुजरने वाली हरदी नदी उफना गई है। हरदी नदी में इस सीजन की पहली बाढ़ है। नदी के जलस्तर में अचानक वृद्धि होने से परवाहा-लालबंदी पथ पर बाढ़ का पानी चढ़ गया है। बंसबरिया रैन से लेकर लहुरिया बाजार तक डेढ़ से 2 फीट पानी का बहाव हो रहा है।

वहीं बारा, बंसबरिया, लहुरिया, खुरसाहा आदि गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। इसके अलावा कई गांवों के सरेह में भी बाढ़ का पानी फैल गया है। बुधवार को सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश से मौसम सुहाना हो गया। लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

हालांकि, प्रखंड मुख्यालय से लेकर कई गांवों में जलजमाव से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। किसानों के धान के बिचड़े तैयार हैं। धान की रोपनी के लिए किसानों को तेज बारिश का इंतजार है, जो अब तक नहीं हो सका है। बता दें कि नेपाल के जलग्रहण क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है। नेपाल से सटे भारतीय इलाके में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है। ऐसे में यदि भारी बारिश होती है तो अन्य क्षेत्रों में भी बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

ये भी पढ़ें

Prashant Kishor: ये 6 दिग्गज लिख रहे प्रशांत किशोर की सियासी पटकथा, कोई पूर्व IAS तो कोई रह चुके हैं IPS

Samrat Chaudhary: सम्राट चौधरी ने कह दी लालू के दिल पर चोट लगने वाली बात, सियासत हुई तेज; अब क्या करेगी RJD?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.