Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: निजी स्कूल के हॉस्टल से चार छात्राएं लापता, तीन झारखंड निवासी; छह दिन बाद भी कुछ अता-पता नहीं

Sitamarhi News बिहार के सीतामढ़ी के एक हॉस्टल से चार नाबालिग छात्राएं एक साथ लापता हो गईं हैं। छात्राएं दो अक्टूबर से लापता हैं लकिन अभी तक उनका कुछ अता-पता नहीं चल पाया है। अभी तक मामले में प्राथमिकी भी दर्ज नहीं हुई है। पूछताछ में स्कूल प्रबंधन ने छात्राओं के गायब होने के पीछे किसी का नाम नहीं लिया है।

By Mukesh KumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 08 Oct 2023 01:24 PM (IST)
Hero Image
Bihar: निजी स्कूल के हॉस्टल से चार छात्राएं लापता, तीन झारखंड निवासी; छह दिन बाद भी कुछ अता-पता नहीं

संवाद सहयोगी, परिहार (सीतामढ़ी)। भारत-नेपाल सीमा के पास सोनबरसा क्षेत्र के मुजौलिया बाजार स्थित आनंद मार्ग प्राइमरी स्कूल के हॉस्टल से चार नाबालिग छात्राएं एक साथ लापता हो गईं हैं।

इनमें से तीन झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले तथा एक सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया की रहने वाली है। चारों बीते दो अक्टूबर से ही लापता हैं, मगर अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लग सका है। छात्राएं अपने घर भी नहीं पहुंची हैं।

अभी तक प्राथमिकी भी नहीं हुई दर्ज

अभी तक इस मामले में प्राथमिकी तक दर्ज नहीं कराई गई है। इस बीच शनिवार को मामला सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया। एसडीपीओ सदर रामा कृष्णा ने शनिवार रात करीब 10 बजे फोन पर बताया कि मामला संज्ञान में आया है।

एसपी मनोज कुमार तिवारी के निर्देश पर जांच के लिए निकले हैं। यह स्कूल सोनबरसा थाना क्षेत्र में है। वहीं, सोनबरसा थानाध्यक्ष शंभूनाथ सिंह ने फोन पर कहा कि आवेदन मिला है। प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है। स्कूल प्रबंधन ने चारों छात्राओं के गायब होने के पीछे किसी का नाम नहीं लिया है।

मुजौलिया बाजार में आनंद मार्ग प्राइमरी स्कूल का संचालन होता है। कक्षा पांच तक के इस स्कूल में छात्रावास की भी सुविधा है।

इसमें पूर्वी सिंहभूम जिले के मिर्जाडीह निवासी कक्षा नौ की छात्रा गणेश मार्डी की 16 वर्षीय पुत्री सोहागी मार्डी, चौथी की छात्रा बुटका हेमब्राम की पुत्री बहमाई हेमब्राम (14) व तीसरी की छात्रा मंगली हेमब्राम (10) के अलावा सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया थाने के डुमरबाना निवासी राजू पटेल की दूसरी में पढ़ने वाली पुत्री रिया कुमारी (12) रहती थीं।

सोहागी मार्डी का नामांकन आनंद मार्ग स्कूल के ठीक सामने लगभग 50 मीटर दूर स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय बाजार में है, लेकिन वह छात्रावास में ही रहती थी।

दो अक्टूबर को लापता होने की प्राचार्य को मिली सूचना

बीते 26 सितंबर को संचालिका सह प्राचार्या आनंद तपो प्रभा आचार्य आनंद मार्ग के धर्म महासम्मेलन में भाग लेने पुरी चली गईं। उन्होंने इन बच्चियों की देखभाल की जिम्मेदारी ग्रामीण मनतोरिया देवी एवं सुनीता देवी को सौंपी थी।

दो अक्टूबर को दोनों महिलाओं ने प्राचार्य के मोबाइल पर चारों बच्चियों के लापता होने की सूचना दी। चार अक्टूबर को प्राचार्या वापस आईं। प्राचार्या का कहना है कि खोजबीन के दौरान कुछ लोगों ने बताया कि चारों लड़कियों को सीतामढ़ी जाने वाली बस में चढ़ते देखा गया था।

उनकी तलाश की जा रही है। सभी के अभिभावकों को सूचित किया गया है। बैरगनिया के स्वजन आकर जा चुके हैं। झारखंड के अभिभावक एक-दो दिन में आने की बात बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें -

पोस्टमार्टम से बच रही बिहार पुलिस, गर्दन फंसने के डर से कानून ताख पर; क्या 1973 की धारा 174 से अंजान हैं कर्मी?

सरकारी स्कूल से कटेगा 1 लाख बच्चों का नाम, KK Pathak की सख्ती का शिक्षा विभाग में असर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर