Move to Jagran APP

बिहार में बेरोजगार युवाओं की होने वाली है बल्ले-बल्ले, भर्ती को लेकर सामने आई नई जानकारी; जल्द ही मिलेगी गुड न्यूज

बिहार सरकार जल्द ही होमगार्ड विभाग में 796 पदों पर भर्ती निकालने वाली है। इसके लिए प्रस्ताव भेज दिया गया है। होमगार्ड कमांडेंट गौतम कुमार ने बताया कि 508 पदों के लिए 122 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है लेकिन अभी तक केवल 119 ने अपने दस्तावेजों का सत्यापन कराया है। बाढ़ के कारण छूटे हुए अभ्यर्थियों को 15 अक्टूबर तक का मौका दिया गया है।

By Mukesh Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 09 Oct 2024 09:08 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी।  Bihar News In Hindi बिहार के युवाओं को जल्द ही एक बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। बिहार सरकार जल्द ही एक विभाग में बंपर भर्ती निकालने वाली है। इसको लेकर, एक प्रस्ताव भी भेज दिया गया है। 

दरअसल, होमगार्ड के 796 सीटों पर शीघ्र बहाली की जाएगी, इसके लिए विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है। इसकी जानकारी देते हुए होमगार्ड के कमांडेंट गौतम कुमार ने बताया कि बिहार के गृह रक्षा वाहिनी और अग्निशमन सेवा विभाग में 508 सीटों के विरुद्ध 122 गृहरक्षकों का चयन किया गया है।

इसमें 111 पुरुष और 11 महिलाओं का चयन किया गया था। शारीरिक दक्षता परीक्षा में सफल पाए गए सभी अभ्यर्थियों का शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र आदि का सत्यापन के लिए 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को जिला समादेष्टा कार्यालय में किया जाना था।

इन दस्तावेजों के साथ कार्यालय पहुंचने का निर्देश

Government Jobs इसके बावजूद, अब तक 119 अभ्यर्थियों ने ही अपने कागजातों का सत्यापन कराया है। जबकि शारीरिक दक्षता परीक्षा में सफल सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया गया था कि वे अपने आधार कार्ड, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र, आदि की मूल प्रति और दो पासपोर्ट साईज रंगीन फोटोग्राफ के साथ जिला समादेष्टा कार्यालय में उपस्थित हों।

बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए छूटे हुए अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से सत्यापन के लिए 15 अक्टूबर तक का मौके दिया गया है। कमांडेंट ने बताया कि 15 अक्टूबर के बाद दावा/आपत्ति पर किसी प्रकार का विचार नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

बिहार के इस जिले में लगने वाला है रोजगार मेला, फटाफट कर लें तैयारी; एक क्लिक में पढ़ें योग्यता से लेकर सबकुछ

बिहार के युवा हो जाएं तैयार! हर जिले में लगेगा Rojgar Mela, श्रम मंत्री सुरेंद्र राम बोले- 1 लाख नौकरियां देंगे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें