Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: ट्विटर पर धर्म विशेष के खिलाफ की आपत्तिजनक टिप्पणी, आरोपी मोतिहारी से गिरफ्तार

पुलिस ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर धर्म विशेष के विरूद्ध अश्लील एवं आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करने के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान मोतिहारी जिला के संग्रामपुर थाना अंतर्गत भवानीपुर गांव निवासी स्व.उमेश कुमार सिंह के पुत्र रोहित कुमार के रूप में हुई है। रोहित वर्तमान में प्रखंड मुख्यालय स्थित एक किराये के मकान में इलेक्ट्रानिक की दुकान चलाता है।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 12 Aug 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
ट्विटर पर धर्म विशेष के विरूद्ध टिप्पणी करने का आरोपी मोतिहारी से गिरफ्तार

परिहार (सीतामढ़ी) संवाद सहयोगी: पुलिस ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर धर्म विशेष के विरूद्ध अश्लील एवं आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करने के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान मोतिहारी जिला के संग्रामपुर थाना अंतर्गत भवानीपुर गांव निवासी स्व.उमेश कुमार सिंह के पुत्र रोहित कुमार के रूप में हुई है।

रोहित वर्तमान में प्रखंड मुख्यालय स्थित एक किराये के मकान में इलेक्ट्रानिक की दुकान चलाता है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि रोहित श्रीवास्तव नामक एक ट्विटर हैंडलर अपने अकाउंट से धर्म विशेष के विरूद्ध अश्लील एवं आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए पोस्ट डाला था। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए त्वरित कार्रवाई शुरू की।

फोटो से पहचान कराने पर लोगों ने बताया कि वह व्यक्ति भवानीपुर जाने वाली मुख्य सड़क से दक्षिण अपनी इलेक्ट्रॉनिक की दुकान चलाता है। पुलिस ने दुकान पर पहुंच कर रोहित को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम रोहित कुमार बताया। पुलिस के अनुसार, पूछताछ में युवक ने आपत्तिजनक पोस्ट डालने की बात स्वीकार करते हुए बताया कि एक अन्य ट्विटर अकाउंट से भगवान श्रीराम के संबंध में आपत्तिजनक ट्वीट किया गया था। 

इसी को लेकर उसने भी मोहम्मद साहब के विरूद्ध आपत्तिजनक ट्वीट किया। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी का मोबाइल भी जब्त कर लिया है। पुलिस अब उस दूसरे ट्विटर अकाउंट चलाने वाले की भी तलाश कर रही है जिस पर भगवान श्रीराम के विरूद्ध टिप्पणी करने का आरोप है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर