Move to Jagran APP

Chirag Paswan ने अपने पापा रामविलास पासवान का नाम लेकर कह दी बड़ी बात, बोले- जब तक मैं जिंदा हूं...

Chirag Paswan News लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार रैली में अपने पिता रामविलास पासवान की खसम खाकर बड़ी बात कह दी। उन्होंने कहा जब तक चिराग पासवान जिंदा हैं आरक्षण एवं संविधान को कोई खतरा नहीं है। चिराग ने कहा कि हम प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में विकास की योजना बनाने में लगे हैं।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 17 May 2024 02:36 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2024 02:36 PM (IST)
Chirag Paswan ने अपने पापा रामविलास पासवान का नाम लेकर कह दी बड़ी बात (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, परिहार (सीतामढ़ी। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि देश पर इमरजेंसी थोपने वाले आज लोकतंत्र एवं संविधान की बात कर रहे हैं। लोकतंत्र, संविधान एवं आरक्षण पर विपक्षी दल झूठ फैला रहे हैं। असल में लोकतंत्र, संविधान एवं आरक्षण को विपक्षी दलों से खतरा है।

चिराग पासवान शुक्रवार को प्रखंड के नरगां गांव में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अपने पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान के संघर्षों की कसम खाकर कहा कि जब तक चिराग पासवान जिंदा है आरक्षण एवं संविधान को कोई खतरा नहीं है।

चिराग ने कहा कि नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना जरूरी है। आज हम गर्व से कहते हैं कि विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था भारत है, तो यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देन है। अर्थव्यवस्था में मजबूती आने के कारण 10 सालों में देश भर में 25 करोड से अधिक लोग गरीबी रेखा से बाहर निकल कर मुख्य धारा से जुड़े।

'दिल्ली में बैठा प्रधानमंत्री...'

उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री का लक्ष्य वर्ष 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र बनाना है। देश तब विकसित बनेगा जब बिहार समेत इसका हर राज्य विकसित बनेगा। हमारी केंद्र की सरकार हर एक प्रखंड, हर एक पंचायत, हर एक गांव को विकसित बनाने के लक्ष्य पर काम कर रही है। दिल्ली में बैठा प्रधानमंत्री गांव में बैठी एक महिला के सम्मान की चिंता करता है। उनके लिए शौचालय एवं गैस की व्यवस्था करता है।

'हमें गर्व है कि दुनिया की सबसे बड़ी...'

चिराग ने आगे कहा, हमें गर्व है कि दुनिया की सबसे बड़ी गरीब कल्याण की योजना जिसका श्रेय मेरे नेता मेरे पिता आदरणीय रामविलास पासवान को भी जाता है प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत देश में 81 करोड लोगों को मुफ्त में राशन दिया जा रहा है।

लोजपा (रा) के अध्यक्ष ने कहा कि अयोध्या में 500 साल से रामलला टेंट में थे। हमारे प्रधानमंत्री जी ने उनके लिए भव्य एवं नव्य मंदिर निर्माण कराने का कार्य किया। मैं चाहता हूं, हमारे प्रधानमंत्री चाहते हैं, केंद्र सरकार चाहती है कि जितना भव्य मंदिर भगवान श्री राम का अयोध्या में बना है उतना ही भव्य मंदिर सीतामढ़ी में माता सीता का बनना चाहिए।

कांग्रेस-राजद पर बरसे चिराग

उन्होंने कांग्रेस एवं राजद पर जमकर निशाना साधा। चिराग ने कहा कि ये वो लोग हैं जो 90 के दशक में लाठी में तेल पिलाने का काम करते थे। नौकरी के बदले आप लोगों की जमीन लिखवाने का काम करते थे। अब इन लोगों ने विधिवत तरीके से जमीन हथियाने की रणनीति बना ली है। कांग्रेस राजद के लोग विरासत पर टैक्स लाने वाले हैं। यह लोग 55% कर लगाने की सोच रहे हैं। कांग्रेस राजद वाले आए तो आपकी जमीन के साथ गहने, जेवर भी हड़प लेंगे।

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: 'चिराग वह बात याद करे जब...', तेजस्वी यादव ने याद दिलाया पुराना एहसान; फिर होगा सियासी घमासान

ये भी पढ़ें- Rohini Acharya Nomination: क्या रद्द हो जाएगा रोहिणी आचार्य का नामांकन? पटना हाई कोर्ट में दायर हुई याचिका


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.