Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sitamarhi: मतांतरण करो और एक लाख पाओ... सीतामढ़ी में कुछ ऐसा हुआ, फिर ग्रामीणों ने किया हंगामा

Bihar News मेजरगंज थाना क्षेत्र से ईसाई मिशनरी से जुड़े लोगों की ओर से हिंदुओं को मतांतरण के लिए प्रेरित करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि ईसाई धर्मावलंबी कुछ महिलाएं और पुरुष मतांतरण के लिए गांव वालों पर दबाव बना रहे थे। लोगों को एक-एक लाख रुपये देने का लालच दिया जा रहा था जिससे वे मतांतरण के लिए तैयार हो जाएं।

By Mukesh KumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 01 Aug 2023 04:07 PM (IST)
Hero Image
Sitamarhi: मतांतरण करो और एक लाख पाओ... सीतामढ़ी में कुछ ऐसा हुआ, फिर ग्रामीणों ने किया हंगामा

संवाद सहयोगी, मेजरगंज (सीतामढ़ी) : भारत-नेपाल सीमा पर बसे मेजरगंज थाना क्षेत्र से मतांतरण को लेकर बवाल का मामला सामने आया है। डुमरी और बराही हरीराम गांव में ईसाई मिशनरी से जुड़े लोगों की ओर से हिंदुओं को मतांतरण के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाया गया है।

इसको लेकर खूब हंगामा व बवाल हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। मौके से ईसाई धर्म से जुड़ीं किताबें भी बरामद हुईं हैं।

एक-एक लाख रुपये देने का लालच

आरोप है कि ईसाई धर्मावलंबी कुछ महिलाएं और पुरुष मतांतरण कराने को लेकर गांव वालों पर दबाव बना रहे थे। एक महीने के भीतर ये जत्था दूसरी बार गांव पहुंचा था। लोगों को एक-एक लाख रुपये देने का लालच दिया जा रहा था, जिससे वे मतांतरण के लिए तैयार हो जाएं।

थानाध्यक्ष लइक अहमद जांच एवं कार्रवाई के लिए पहुंचे

एसपी मनोज कुमार तिवारी ने कहा कि सूचना मिलने के साथ ही थानाध्यक्ष लइक अहमद को जांच एवं कार्रवाई के लिए भेजा गया था। इसके अलावा एसपी स्वयं आज मेजरगंज जाकर इसकी जांच करेंगे।

थानाध्यक्ष का कहना है कि ईसाई धर्म के कुछ प्रचारक आए थे। पैसा देकर मतांतरण की बात कही गई। बाकी जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। ज्ञात हो कि बीते सप्ताह रीगा थाना क्षेत्र के रेवासी गांव में भी जगा साह के सदस्यों के साथ मतांतरण की सूचना सामने आई थी। इस सिलसिले में रीगा थाने में आवेदन भी दिया गया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें