Move to Jagran APP

Devesh Chandra Thakur: यादव-मुस्लिम पर दिए बयान से पीछे हटे JDU सांसद, सियासी बवाल मचता देख मार दी 'पलटी'

Devesh Chandra Thakur सीतामढ़ी से नवनिर्वाचित जनता दल (यूनाइटेड) के सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने अपने मुस्लिम और यादव समुदाय को लेकर दिए गए बयान पर सफाई दी है। ठाकुर का कहना है कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। हालांकि सियासी गलियारों में इसे उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं की आलोचना करने और आने वाले विधानसभा चुनाव में नुकसान की आशंका से जोड़कर देखा जा रहा है।

By Vijay K Kumar Edited By: Yogesh Sahu Published: Thu, 20 Jun 2024 01:04 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2024 01:04 PM (IST)
मीडिया से बात करते सीतामढ़ी लोकसभा सीट से चुने गए सांसद देवेश चंद्र ठाकुर।

संवाद सहयोगी, सीतामढ़ी। Bihar Politics : अपने बयान को लेकर विवादों में घिरे सीतामढ़ी (Sitamarhi) के सांसद देवेश चंद्र ठाकुर (Devesh Chandra Thakur) ने बुधवार को डुमरा स्थित अपने आवास पर प्रेसवार्ता में कहा कि प्रदेश और प्रदेश से बाहर मेरा बयान प्रचारित किया गया।

उन्होंने अपनी सफाई देते हुए कहा कि मैंने सीतामढ़ी के मतदाताओं को बधाई देते हुए कहा था कि जिन लोगों के लिए मैंने ज्यादा काम किया था, उनसे मुझे काफी उम्मीदें थीं। जितनी उम्मीद थी, उन लोगों से मुझे उतना समर्थन नहीं मिला। इससे मैं मर्माहत था।

सभी का काम करता रहूंगा : ठाकुर

ठाकुर ने आगे कहा कि मेरे यहां सभी का स्वागत है। कल भी सभी का काम करता था। आज भी सभी का काम करूंगा। आज भी यादव व मुसलमान (Yadav-Muslim Statement Row) मेरे पास आते हैं।

मैं सभी का काम करता हूं। सांसद ने कहा कि आप जब किसी जनप्रतिनिधि को निर्वाचित करते हैं तो उससे बहुत उम्मीद रखते हैं कि वह क्षेत्र में काम कराएगा।

अगर किसी कारण से वह काम नहीं करता है तो उसको लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हैं। आप भी आजाद हैं, अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए तो मैं भी आजाद हूं, अपनी भावनात्मक बात कहने के लिए।

मेरी भावनात्मक बात को दूसरी तरह से प्रचारित कर यह बताया गया कि ये जातिवादी बातें हैं। धर्मनिरपेक्ष बात नहीं है। मुझे किसी दूसरी पार्टी से धर्म निरपेक्षता का सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है।

जातिवाद और धर्म से ऊपर उठकर किया काम

उन्होंने कहा कि मेरे सीतामढ़ी क्षेत्र (Sitamarhi Lok Sabha Seat) के किसी भी समाज व धर्म-जाति के लोग जो 25-30 वर्षों से मुझे जानते हैं और काम को देखे हैं, उन्हें पता है कि मैंने किसी को आने से नहीं रोका है।

हमेशा जातिवाद और धर्म से ऊपर उठकर काम किया है। उन लोगों ने मेरी धर्म निरपेक्षता को देखा है। मैं पूरी तरह से धर्म निरपेक्ष हूं। आज भी मेरे पास यादव आए हैं। मेरे रिश्ते उनके साथ कल जैसे थे, आज भी हैं।

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जदयू के सांसद ने कहा कि चुनाव आया और गया। हम सब भारतीय हैं। हम बिहार के लोग हैं। बिहार की अपनी संस्कृति है। मेरे रिश्ते कभी किसी से बिगड़ नहीं सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: 'यादव-मुस्लिम का काम नहीं करूंगा', JDU सांसद के बयान पर बवाल; तेजस्वी के MLA ने कह दी बड़ी बात

Pappu Yadav : देवेश चंद्र ठाकुर के चौके पर पप्पू यादव का छक्का, सीतामढ़ी की जनता से कर दी भावुक अपील; सियासत तेज

'देवेश चंद्र बताएं, उनकी जाति के कितने लोगों ने जदयू को वोट दिया', अब Nitish Kumar की पार्टी में छिड़ी जुबानी जंग


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.