Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sitamarhi: दो कट्ठा जमीन और बाइक के लिए नवविवाहिता को छत से फेंका, मौत; मां ने ससुरालियों पर लगाया आरोप

रीगा थाना क्षेत्र की रीगा द्वितीय पंचायत अंतर्गत शिवनगर गांव में एक नवविवाहिता की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई। छत से नीचे फेंक दिए जाने के कारण उसकी मौत की खबर से सनसनी फैल गई। मृतका की पहचान शिवनगर गांव निवासी विजय ठाकुर की पत्नी अर्चना कुमारी के रूप में हुई उसके पिता सिकिंद्र ठाकुर मुजफ्फरपुर जिले के सरैया थाना क्षेत्र के रेपुरा रामपुर गांव के रहने वाले हैं।

By Mukesh KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 25 Jul 2023 10:12 PM (IST)
Hero Image
छत से फेंकने से नवविवाहिता की मौत के बाद घर पर पहुंची पुलिस। जागरण

सीतामढ़ी, संवाद सूत्र: रीगा थाना क्षेत्र की रीगा द्वितीय पंचायत अंतर्गत शिवनगर गांव में एक नवविवाहिता की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई। छत से नीचे फेंक दिए जाने के कारण उसकी मौत की खबर से सनसनी फैल गई।

मृतका की पहचान शिवनगर गांव निवासी विजय ठाकुर की पत्नी अर्चना कुमारी के रूप में हुई है। अर्चना के पिता सिकिंद्र ठाकुर मुजफ्फरपुर जिले के सरैया थाना क्षेत्र के रेपुरा रामपुर गांव के रहने वाले हैं।

इसी साल मई में हुई थी अर्चना की शादी 

विगत तीन मई को अर्चना की शादी शिवनगर गांव के देवेंद्र ठाकुर के पुत्र विजय ठाकुर के साथ विक्रमादित्य चतुर्भुज महादेव मंदिर ट्रस्ट वैशाली धाम में संपन्न हुई थी।

मंगलवार की सुबह करीब सात बजे वह घर की छत से नीचे आ गिरी, जिससे उसकी मौत हुई। आरोपों के मुताबिक, घर के तीन सदस्यों ने मिलकर उसे छत से फेंक दिया। सड़क पर टहल रहे लोगों की नजर पड़ी। अर्चना दूसरी मंजिल पर रहती थी। विजय ठाकुर के भाई ऑटो से उसे उठाकर सीतामढ़ी सदर अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

स्थानीय लोगों के द्वारा इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी गई। पुलिस ने अर्चना के शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजन को सौंप दिया।

मां ने थाने में आवेदन देकर दर्ज कराई प्राथमि‍की

वहीं, अर्चना की मां ने थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। आवेदन में लिखा है कि उसके पिता सिकिंद्र ठाकुर ने अपनी हैसियत के अनुसार दान-दहेज देकर शादी की थी। लड़के की मां इंदू देवी, पति विजय ठाकुर व ससुर देवेंद्र ठाकुर शादी के बाद से ही दबाव बनाने लगे की मुजफ्फरपुर में दो कट्ठा जमीन, एक अपाचे बाइक दी जाए।

उनकी मांग को पूरा नहीं करने पर पुत्री को अक्सर मारा पीटा जाता था। वह अक्सर आपबीती सुनाती थी। सूचना मिलते ही अर्चना के माता-पिता मुजफ्फरपुर से शिवनगर गांव पहुंच गए।

इस मामले में रीगा थानाध्यक्ष राम एकबाल प्रसाद से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही यह पता चल पाएगा कि उसकी मौत गिरने से हुई है या अन्य कारण से। बताया कि मृतका के ससुर देवेंद्र ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वही सास व पति फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें