Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सांसद देवेश चंद्र ठाकुर को मिली Y प्लस सुरक्षा, बोले- हमें किसी से खतरा नहीं; सरकार का धन्यवाद

JDU MP Devesh Chandra Thakur जदयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर को हालिया बयानों के बाद वाई प्लस सुरक्षा दी गई है। ठाकुर बिहार से दूसरे सांसद हैं जिन्हें यह सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। हालांकि सांसद ने किसी भी खतरे से अनभिज्ञता जताई है। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरे बिहार में कहीं किसी से कोई खतरा नहीं है।

By Mukesh Kumar Edited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 22 Aug 2024 08:04 PM (IST)
Hero Image
JDU MP Devesh Chandra Thakur : सांसद देवेश चंद्र ठाकुर की सुरक्षा बढ़ी।

जासं, सीतामढ़ी। JDU MP Devesh Chandra Thakur: अपने बयानों को लेकर हाल के दिनों में एकबारगी सुर्खियों में आए सीतामढ़ी से जदयू के सांसद देवेश चंद्र ठाकुर को केंद्र सरकार ने वाई प्लस की सुरक्षा देने का फैसला किया है।

बिहार से वे दूसरे सांसद हैं, सांसद विवेक ठाकुर के साथ जिन्हें यह सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, पुलिस रिपोर्ट में इन दोनों सांसदों पर भी खतरा बताया गया है।

सांसद बोले- हमें कोई खतरा नहीं

हालांकि, सांसद ने दैनिक जागरण से बातचीत में ऐसे किसी खतरे से अनभिज्ञता जताई है। उन्होंने कहा कि हमको पूरे बिहार में कहीं किसी से कोई खतरा नहीं है।

सभी वर्गों के लोगों से हमारा भाईचारे का नाता है। न हमको कभी किसी से डर-भय और खतरे जैसी कोई बात न महसूस हुई है मैं समझता हूं कि न आगे भी होगी।

लेकिन सरकार ने सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है तो हमारा धन्यवाद है। सांसद ठाकुर ने कहा कि कल ही उन्हें भी सुरक्षा बढ़ाए जाने की जानकारी मिली है।

जल्द ही वाई प्लस सुरक्षा में तैनात रहने वाले जवान अपनी ड्यूटी संभाल लेंगे। गौरतलब है कि 22 वर्षों तक ठाकुर विधान पार्षद रहे हैं। वह बिहार विधान परिषद के सभापति भी रहे हैं।

ठाकुर अपनी पार्टी के कद्दावर सांसद माने जाते हैं। खतरे के आकलन के आधार पर ही किसी व्यक्ति की सुरक्षा को बढ़ाया जाता है, कम किया जाता है या फिर वापस लिया जाता है। किस व्यक्ति को सुरक्षा मिलेगी? ये सुरक्षा एजेंसियां खतरे के आधार पर तय करती हैं।

यह भी पढ़ें

मंत्री लेसी सिंह को खतरा! सरकार ने दी 'Z' श्रेणी की सुरक्षा, देवेशचंद्र और विवेक ठाकुर को 'Y' कैटेगरी सिक्योरिटी

'नीतीश कुमार अपने चहेते नेताओं को रेवड़ियों की तरह बांट रहे सुरक्षा', RJD का मुख्यमंत्री पर तीखा हमला

नीतीश कुमार की JDU में जाएंगे श्याम रजक? लालू से 'धोखा' खाने के बाद दिया क्लियर जवाब