Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दारू ले लो...' बिहार में शराबबंदी कानून की खुलेआम उड़ी धज्जियां, नए साल में ठेले पर बिकी शराब; पीने वालों ने छककर खरीदी

नए साल के मौके पर बिहार में शराबबंदी कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गईं। सीतामढ़ी के बैरगनिया शहर का पटेल नगर चौक में एक बुजुर्ग सब्‍जी के ठेले पर दारू बेचता हुआ नजर आया। और तो और लोग उससे मोलभाव कर शराब खरीदने भी लगे। इसका वीडियो वायरल होते ही पुलिस मौके पर पहुंच आरोपित को दबोच लिया। पुलिस का कहना है कि वह खुद विक्षिप्‍त किस्‍म का है।

By Mukesh Kumar Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 02 Jan 2024 01:11 PM (IST)
Hero Image
सब्जी के ठेले पर बेचा जा रहा देशी दारू।

बैरगनिया (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी। भारत-नेपाल सीमा पर नए साल के जश्न में अगर कहें कि सब्जी की तरह ठेले पर शराब की बिक्री हुई, तो यह सुनकर काेई भी चौंक उठेगा। मगर, खुलेआम ठेले पर बेची जा रही शराब की फोटो व वीडियो जो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से प्रसारित हो रही है उसको देखकर सहसा यकीन नहीं होता। इससे तो यही लगता है कि बिहार में शराबबंदी कानून की अब खुलेआम धज्जियां उड़ाई जाने लगी है।

ठेले पर शराब बेचता हुआ दिखा शख्‍स

हालांकि, पुलिस का कहना है कि इस मामले में उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस की दलील है कि वह खुद शराब के नशे में टल्ली था। यह व्यक्ति ठेले पर शराब लेकर जहां घूमता हुआ नजर आ रहा है वह बैरगनिया शहर का पटेल नगर चौक बताया जाता है।

खरीदने के लिए लोग मोलभाव भी कर रहे हैं। ठेले पर दिख रही शराब की बोतलें नेपाली सौंफी शराब की पैकिंग वाली है। थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर चन्द्रभूषण कुमार सिंह का कहना है कि पूछताछ एवं जांच के बाद पता चला कि वह व्यक्ति बैरगनिया नगर के पाठक टोला का रहने वाला है। उसका नाम अशोक कुमार गुप्ता है तथा विक्षिप्त किस्म का है। पूछताछ के बाद से न्यायिक हिरासत भेज दिया गया है।

सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस

लोगों के अनुसार, नववर्ष के अवसर पर रविवार को आम लोग जश्न मनाने के लिए पिकनिक स्पाॅट व मठ-मंदिरों में जाने की तैयारी में लगे थे।

इसी बीच नगर के पटेल चौक पर एक होटल के सामने वह सब्जी बेचने वाला ठेले पर शराब की बोतलें सजाकर घूम रहा था, लोग खरीद भी रहे थे। इस तरह बीच सड़क पर खुलेआम शराब की बिक्री होता देख लोगों ने वीडियो बनाना और फोटो खींचना शुरू किया।

अपने फेसबुक अकाउंट पर प्रसारित करने लगे। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि आने-जाने वाले लोग पैसे देकर शराब खरीद भी रहे हैं।

यह खबर स्थानीय पुलिस को मिली तो वह तुरंत हरकत में आ गई। शराब बिक्री करने वाले व्यक्ति को जाकर पकड़ लिया। उसे ठेले के साथ गिरफ्तार कर थाने ले आई।

हालांकि, तब तक सिर्फ ठेला ही रह गया था शराब की बोतलें उसपर से गायब थीं। बाद में पुलिस ने बताया कि उसके मुंह से शराब की बदबू आ रही थी। जांच कराई गई तो पुष्टि हो गई। इसके बाद उसको न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: Bihar News: नवादा की बेटी स्‍मृति बनीं मिस बिहार, अब मिस इंडिया काॅन्‍टेस्ट में दिखाएंगी बिहार का जलवा

यह भी पढ़ें: Begusarai Breaking: शॉर्ट सर्किट से एक ही परिवार के चार सदस्यों की जिंदा जलकर मौत, छह घर जले; कुछ ने भागकर बचाई जान