Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sitamarhi News: सीतामढ़ी में एक साथ कई सड़कों का होगा निर्माण, फंड पास; यहां देखें लिस्ट

विधायक दिलीप राय ने प्रखंड के 5 पंचायतों में 2.88 करोड़ रुपये की लागत से सड़क निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। ये सड़कें आवापुर दक्षिणी गाढ़ा पंचायत हरिहरपुर और पुपरी में बनाई जाएंगी। विधायक ने कहा कि सुरसंड विधानसभा में प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्य किये जा रहे हैं और क्षेत्र की समस्याओं का समाधान उनकी प्राथमिकता में है।

By rakesh kumar srivastava Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 02 Oct 2024 06:38 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, पुपरी। प्रखंड के विभिन्न पांच पंचायतों में 2 करोड़ 88 लाख 17 हजार रुपये की लागत से निर्मित होने वाली सड़क निर्माण कार्य का शुभारंभ बुधवार को विधायक दिलीप राय ने किया।

इनमें आवापुर दक्षिणी पंचायत में अहियापुर से शाहपुर तक, गाढ़ा पंचायत में खादी भंडार से साहु टोला तक, हरिहरपुर पंचायत के चैनपुरा गांव से तेमहुआ, हरदिया से महिमा रसलपुर भहमा गांव और पुपरी थाने से बेलमोहन जाने वाली सड़क शामिल हैं।

इस अवसर पर विधायक ने कहा कि सुरसंड विधानसभा के पुपरी, चोरौत और सुरसंड में प्राथमिकता के आधार पर सड़क, नाला, पुलिया समेत अन्य विकास कार्य को पूरा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का निदान करना मेरी पहली प्राथमिकता में शामिल रहा है। इस इलाके के लोगों के मांग पर इन सभी सड़कों का निर्माण होना बहुत जरूरी है। सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व में चहुमुखी विकास हो रहा है।

सुरसंड प्रखंड में नवनिर्मित सड़कों का विधायक ने किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना अंतर्गत प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में कुल लगभग चार करोड़ की राशि से निर्मित सड़क का उद्घाटन सुरसंड विधायक दिलीप राय ने किया।

जिसमें हरारीदुलारपुर एनएच 227 से हरारारी दुलारपुर बिचला टोला तक डेढ़ किलोमीटर की सड़क निर्माण लगभग 87.588 लाख रुपये से सोनदही से सोनदही टोला तक लगभग ढाई किमी सड़क लगभग 163.578 लाख से निर्मित देवेंद्र राय के घर से सोनदही टोला तक लगभग साढ़े आठ सौ मीटर सड़क निर्माण लगभग 57.49लाख बनौली देवनाथपट्टी पथ से जवाही मिडिल स्कूल तक लगभग 1.7 किमी सड़क लगभग 91.5 लाख की राशि से निर्मित है।

इस मौके पर विधायक दिलीप राय ने कहा कि ग्रामीण सड़क निर्माण से क्षेत्र की जनता को आवागमन में सुविधा होगी।बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासन काल में निरंतर विकास हो रहा है।एनडीए की सरकार में उन्नत बिहार विकसित बिहार होगा।

यह भी पढ़ें-

बिहार में 'बुलडोजर' का एक्शन, विधायक और मुखिया 'सड़क' पर भिड़े, रातोंरात हुए 'खेला' का DM तक पहुंच गया वीडियो

भारत-नेपाल सीमा पर पुलिस ने एक कार को रोका, गाड़ी छोड़कर भाग निकले दो युवक; डिक्की खोलते ही मच गया हड़कंप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें