Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रधानमंत्री मोदी बिहार को देंगे करोड़ों की सौगात, इस दिन करेंगे रेलवे की कई योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन

Sitamarhi News अमृत भारत योजना के तहत चयनित इस स्टेशन पर निर्माण कार्य चल रहा है। स्टेशन का पुनर्निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यहां भी यात्रियों को उच्च स्तरीय सुविधाएं आने वाले दिनों में मिलने लगेगी। जबकि अन्य योजना के तहत एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए फुट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है।

By Vijay K Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 21 Feb 2024 02:29 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री मोदी बिहार को देंगे करोड़ों की सौगात, इस दिन होगा रेलवे की कई योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन

संवाद सहयोगी, पुपरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को बिहार में रेलवे से जुड़ी करोड़ों रुपये की योजनाओं का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। पीएम का कार्यक्रम तय होते ही रेल प्रशासन तैयारियों को मूर्त रूप देने में जुट गया है।

इसी क्रम में मंगलवार को डीआरएम समस्तीपुर विनय श्रीवास्तव ने अधिकारियों के साथ जनकपुर रोड रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य व यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जनकपुर स्टेशन पर तैयारियां शुरू

बताया गया की उक्त तिथि को प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअल तरीके से कई योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया जाएगा। उन स्टेशनों में जनकपुर रोड स्टेशन पर इसके उपलक्ष्य में कई कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

मालूम हो अमृत भारत योजना के तहत चयनित इस स्टेशन पर निर्माण कार्य चल रहा है। स्टेशन का पुनर्निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यहां भी यात्रियों को उच्च स्तरीय सुविधाएं आने वाले दिनों में मिलने लगेगी। जबकि अन्य योजना के तहत एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए फुट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है।

प्लेटफॉर्म को ऊंचा करने का कार्य तेज गति से चल रहा है। मौके पर स्टेशन मास्टर राम प्रताप राणा, माल अधीक्षक सुनील कुमार प्रतिहस्त आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- PM Awas Yojana: हजारों लाभार्थियों को नहीं मिली पीएम आवास योजना की तीसरी किस्त, क्या है इसकी वजह

ये भी पढ़ें- 'लखीसराय सड़क हादसे से...', PM मोदी ने ऐसे जताया दुख, प्रदेश के दिग्गज नेताओं की भी आई प्रतिक्रिया