Move to Jagran APP

चैंपियंस ऑफ चेंज रितु जायसवाल को राजद ने बनाया प्रदेश प्रवक्ता

सीतामढ़ी । सोनबरसा ब्लॉक के सुदूर राज सिंहवाहिनी पंचायत की मुखिया रितु जायसवाल को राजद ने प्रदेश का प्रवक्ता बना दिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Jun 2021 11:20 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jun 2021 11:20 PM (IST)
चैंपियंस ऑफ चेंज रितु जायसवाल को राजद ने बनाया प्रदेश प्रवक्ता

सीतामढ़ी । सोनबरसा ब्लॉक के सुदूर राज सिंहवाहिनी पंचायत की मुखिया रितु जायसवाल को राजद ने प्रदेश का प्रवक्ता बना दिया है। पार्टी ज्वाइन करते ही परिहार से विधानसभा का टिकट फिर प्रदेश प्रवक्ता जैसी महत्वपूर्ण जवाबदेही राजद ने रितु को यूं ही नहीं सौंपी है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की मौजूदगी में उनको बिहार प्रदेश का प्रवक्ता मनोनयन करने के मौके पर पटना में तमाम वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे। पार्टी की ओर से रितु जायसवाल को प्रदेश का चेहरा बनाने से पार्टी के अंदर गांव के समान्य कार्यकर्ता से बड़े पदों पर आसीन कार्यकर्ता सबने प्रसन्नता जताई है, उनको बधाई दी है। साथ ही उम्मीद भी जताई है कि राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक सभी विषयों पर वह पार्टी का पक्ष रखना और विरोधियों के सवालों का करारा जवाब देने में वह सक्षम हैं। जनता के बीच काम करने का और पार्टी के मुद्दों को जनता के बीच ले जाने में अनुभव की सानी नहीं है। वह काफी पढ़ी-लिखी और समझदार हैं। पूर्व सांसद अर्जुन राय, पूर्व विधायक सुनील कुमार कुशवाहा ने कहा कि निश्चय ही वह बिहार की राजनीति को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित करेंगी तथा प्रभावी एवं सशक्त राजनीति को बढ़ावा देंगी। रितु ने कहा कि बतौर कार्यकर्ता मेरे लिए ये एक नया किरदार है। लेकिन, इतना तो तय है कि जिस तरह टीवी चैनलों पर बैठकर या विभिन्न मौकों पर विरोधी दलों के लोग असहिष्णुता भरी बहस करते हैं और शोर से अपनी कमियों को ढकते हैं, हम उनको बेनकाब करने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे। उनके कार्यकाल में पार्टी को फीलगुड होने की उम्मीद

पंचायत चुनाव से पहले वे अपने आइएएस एलायड पति के साथ थीं और दिल्ली के एक स्कूल में अध्यापिका थीं, लेकिन समाजसेवा की चाहत में रितु सबकुछ छोड़कर पंचायत चुनाव में कूद पड़ीं। और एक मुखिया रहकर भी जिला से प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर तक चर्चा में बनी रहीं हैं। कुछ ही साल बाद उन्हें अपने काम के लिए देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने चैंपियंस ऑफ चेंज अवार्ड से सम्मानित होने वाली मुखिया रितु जायसवाल बिहार की राजनीति को अपनी बातों से प्रभावित करने में कितना सक्षम होती हैं यह तो आनेवाला कल ही बताएगा। पिछले साल रितु जायसवाल सरपंच और पंचायत सचिवों के क्षमता निर्माण कार्यक्रम के लिए केंद्रीय पंचायती राज मंत्रालय द्वारा चयनित बिहार के पंचायती मुखियाओं (ग्राम प्रधानों) में से एक थीं। ऐसे में उम्मीद तो की ही जा सकती है कि उनके कार्यकाल में पार्टी को फीलगुड होगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.