Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sitamarhi: इनोवा कार से 27 लाख की नकदी के साथ पकड़े गए तीन लोग, व्यवसायी को देने के लिए ला रहे थे रकम

Sitamarhi News टोल प्लाजा के समीप एनएच-22 पर देर शाम चेकिंग के दौरान एक इनोवा कार से 27 लाख रुपये नकद समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया गया। एसडीपीओ सदर सुबोध कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त राशि की जांच की जा रही है। इसका कोई उचित साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया गया तो निश्चित रूप से कार्रवाई होगी।

By Mukesh KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 02 Sep 2023 07:26 PM (IST)
Hero Image
रुन्नीसैदपुर टोल प्लाजा के समीप चेकिंग के दौरान पकड़ी गई कार। इसी में तीन लोग रुपये लेकर बैठे थे। जागरण

रुन्नीसैदपुर (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी: टोल प्लाजा के समीप एनएच-22 पर देर शाम चेकिंग के दौरान एक इनोवा कार से 27 लाख रुपये नकद समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया गया।

एसडीपीओ सदर सुबोध कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त राशि की जांच की जा रही है। इतना सारा पैसा कहां से, किसके द्वारा और किस लिए लाया जा रहा था। इसका कोई उचित साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया गया तो निश्चित रूप से कार्रवाई होगी।

मौके से इनोवा कार (बीआर06पीडी/3228) को थाने पर लाकर लगा दिया गया। हिरासत में लिए गए लोगों में सीतामढ़ी शहर के गुदरी बाजार निवासी जगन्नाथ प्रसाद, संजीव मंडल व रवि कुमार बताए गए हैं। 

तीनों ने खुद को बताया शंभू जनरल स्टोर्स का स्टाफ 

इन तीनों लोगों ने खुद को गुदरी बाजार के गीतांजलि मार्केट स्थित शंभू जनरल स्टोर्स का स्टाफ बताया। इनका कहना है कि वे इस राशि को पटना सिटी से सीतामढ़ी ला रहे थे। रुपयों को शंभू जनरल स्टोर के मालि‍क‍ शंभू प्रसाद तक पहुंचाया जाना था, लेकिन टोल प्लाजा के समीप चेकिंग के दौरान उन्‍हें पकड़ लिया गया।

थानाध्यक्ष राकेश कुमार के अनुसार, इनकम टैक्स के अधिकारियों को सूचना दी जा चुकी है। जांच के बाद ही इस संबंध में कोई निर्णय लिया जा सकेगा।

इस मामले में पुलिस ने नहीं दी कोई जानकारी 

बैरगनिया पुलिस ने दो माह पूर्व प्रखंड मुख्यालय स्थित पटेल चौक से एक चार पहिया वाहन, 24 किलो चांदी के जेवरात तथा नगद दो लाख रुपये सहित आभूषण व्यवसायी व उनके चालक को हिरासत में लिया था। रात करीब 1.50 बजे वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने ये कार्रवाई की थी।

तब पुलिस ने बताया था कि शहर के पटेल चौक से एक वाहन ये 24 किलो 6 ग्राम चांदी के आभूषण के साथ एक आभूषण व्यवसायी व उनके चालक को हिरासत में ले लिया गया था।

पुलिस ने सत्यापन के नाम पर छानबीन के बाद कोई जानकारी देने की बात कही। एक दिन बाद पुलिस ने यह नहीं बताया कि जांच में क्या निकलकर आया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर