Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: भारी बारिश-भूस्खलन से गंगटोक में फंसे बिहार के पर्यटक, सेना ने शुरू किया बचाव अभियान

पिछले कई दिनों से सिक्किम में भारी बारिश हो रही है और इस कारण कई जगहों पर भूस्खलन हुआ। सिक्किम की राजधानी गंगटोक में भूस्खलन के कारण सीतामढ़ी के दर्जनभर से ज्यादा लोग फंसे हुए हैं और ये सभी लोग सीतामढ़ी से गुवाहाटी में मां कामाख्या का दर्शन करने गए हुए थे। वहां से गंगटोक घूमने के लिए निकले तो भारी बारिश और भूस्खलन में वहीं फंस गए।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 16 Jun 2024 12:49 AM (IST)
Hero Image
भारी बारिश-भूस्खलन से गंगटोक में फंसे सीतामढ़ी और हाजीपुर पर्यटक

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी। सिक्किम में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश और भूस्खलन के कारण वहां की राजधानी गंगटोक में फंसे लोगों में सीतामढ़ी के भी दर्जनभर से लेकर ज्यादा लोग शामिल हैं।

इनमें अकेले सीतामढ़ी शहर के हॉस्पिटल रोड वार्ड नंबर-14 के 10 लोग शामिल हैं। ये सभी लोग सीतामढ़ी से गुवाहाटी में मां कामाख्या का दर्शन करने गए हुए थे।

बचाव अभियान के लिए सेना की ली जा रही मदद

वहां से गंगटोक घूमने के लिए निकले तो भारी बारिश और भूस्खलन में वहां फंस गए। वार्ड नंबर 14 के वार्ड पार्षद मुकेश ठाकुर ने सीतामढ़ी के सांसद देवेश चंद्र ठाकुर को वहां लोगों के फंसे होने की जानकारी देकर उनकी सकुशल बरामदगी और राहत एवं बचाव के लिए गुहार लगाई।

सांसद ने बताया कि सूचना मिलते ही गंगटोक के जिला कलेक्टर तुषार निखारे से उन्होंने बात की। सांसद ने बताया कि जिला कलेक्टर ने उन्हें आश्वस्त किया है कि सभी लोग सुरक्षित हैं और उनकी सकुशल वापसी के लिए सेना की मदद ली जा रही है।

सांसद ने क्या बताया

सांसद ने बताया कि हाजीपुर से भी उन्हें सूचना दी गई है कि वहां के भी तीन लोग उसी जत्थे में फंसे हुए हैं। इस प्रकार अभी तक की सूचना के मुताबिक, सभी 13 लोगों की सकुशल वापसी के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे है।

सांसद ने बताया कि ऐसी जानकारी मिलते ही पटना के लिए रवाना हो गए। उन्होंने इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी दी है। बिहार गवर्नमेंट इस दिशा में हर संभव कार्रवाई करने में जुटी हुई है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, सिक्किम में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण एक हजार से अधिक पर्यटक फंस गए हैं। राज्य सरकार की अपील के बाद भारतीय वायुसेना से लाचेन और चुंगथांग समेत विभिन्न स्थानों पर फंसे पर्यटकों को हवाई मार्ग से निकालने का ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें-

Kaimur News: हाईवे पर चलती कार में अचानक उठने लगा धुआं, बाल-बाल बचे सवार; देखते ही देखते बन गई आग का गोला 

Bihar News: नीट 2024 परीक्षार्थियों से 18 और 19 जून को होगी पूछताछ, प्रश्न-पत्र का इंतजार जारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें