Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: सीतामढ़ी में संदिग्ध परिस्थितियों में पांच लोगों की मौत, एक भर्ती; जहरीली शराब पीने की आशंका

Sitamarhi News बाजपट्टी थाना क्षेत्र के महुआइन गांव में पांच लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला प्रकाश में आया है। एक को गंभीर हालत में सीतामढ़ी शहर के एक निजी हास्पीटल में भर्ती कराया गया है। उन लोगों के जहरीली शराब पीने से मौत की आशंका के बाद हड़कंप मचा हुआ है। सूचना पर एसपी मनोज कुमार तिवारी खुद भी बाजपट्टी पहुंचे और छानबीन कराई।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 18 Nov 2023 06:46 PM (IST)
Hero Image
Bihar News: रोते-बिलखते मृतक के स्‍वजन। फोटो- जागरण

संवाद सूत्र, बाजपट्टी (सीतामढ़ी)। बाजपट्टी थाना क्षेत्र के महुआइन गांव में पांच लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला प्रकाश में आया है। एक को गंभीर हालत में सीतामढ़ी शहर के एक निजी हॉस्पि‍टल में भर्ती कराया गया है। सभी लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत की आशंका से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

सूचना पर एसपी मनोज कुमार तिवारी खुद भी बाजपट्टी पहुंचे और छानबीन कराई। गांव से दो लोगों के पास से भारी मात्रा में नेपाली सोफी शराब बरामद की गई। शराब के धंधेबाजों श्याम नंदन सहनी और सैनी सहनी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गिरफ्तार धंधेबाज व जब्त शराब, बाईं ओर थानाध्यक्ष।

पुलिस के द्वारा जब्त शराब।

पुलिस के द्वारा जब्त कार।

पुलिस अवर निरीक्षक और चौकीदार निलंबित

एसपी के आदेश पर इलाके के एक चौकीदार राम एकबाल राय व पुलिस अवर निरीक्षक अरुण गुप्ता को सस्पेंड कर दिया गया। इस कार्रवाई के बाद भी एसपी ने शराब पीने से मौत की पुष्टि करने से इनकार कर दिया।

उन्होंने साफ कहा कि मौत के कारणों की जांच कराई जा रही है। एसपी ने कहा कि एक व्यक्ति के शव का उन्होंने पोस्टमार्टम कराकर चेक कराया है, उसमें मौत के कारण संदिग्ध बताए गए हैं।

घटना की सूचना के बाद बाजपट्टी थाने पर बैठकर जानकारी लेते एसपी। साथ में डीएसपी पुपरी व थानाध्यक्ष।

गांव में चर्चा- सबने साथ मि‍लकर पी थी शराब 

एसपी ने बताया कि एक व्यक्ति का इलाज चल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि दो लोगों के शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया था, जिससे उनका पोस्टमार्टम नहीं हो सका। ऐसे में कोई यह कैसे कह सकता है कि उन लाेगों ने शराब पी रखी थी।

उधर, चर्चा है कि गुरुवार देर शाम सभी ने एक साथ शराब पी थी। शुक्रवार की सुबह सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। इलाज के दौरान एक-एक कर सभी की मौत हो गई। तीन मौतें शुक्रवार को और तीन शनिवार को हुई हैं, यह मौतें तीन गांव में हुई है और सभी आस-पास के ही रहने वाले हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि शुक्रवार की रात तीन लोगों की मौत हुई थी, जिनका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है। बाकी तीन की मौतें शनिवार की सुबह हुई है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि तीन लोगों की मौत हुई है।

पुलिस अध‍िकारी इलाके में कर रहे कैंप 

जहरीली शराब से मौत के बाद एसपी के साथ बाजपट्टी थाना, पुपरी एसडीपीओ समेत अन्य पुलिस बल घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं।

सदर अस्पताल में घटना की जानकारी लेते डीएसपी सदर।

स्थानीय लोग का कहना है कि गुरुवार की शाम सभी बाजपट्टी थाना क्षेत्र के महुआईन गांव में एक साथ शराब पीने गए थे, जिसके बाद सभी की तबीयत अचानक बिगड़ गई। बाद में परिजनों ने सभी को सीतामढ़ी के निजी क्लीनिक में भर्ती कराया, जहां सभी का इलाज चल रहा था।

मृतकों में बाजपट्टी थाना क्षेत्र के सोलमन टोला के रामबाबू राय, विक्रम कुमार, नरहा कला के महेश राय, अवधेश राय, बाबू नरहर गांव के संतोष महतो शामिल हैं। रौशन कुमार का इलाज चल रहा है।

मृतक अवधेश राय के पिता नागेंद्र राय ने बताया कि गुरुवार को बेटे ने घर पर ही मछली बनवाई थी। पूछने पर कहा कि दोस्त को बेटा हुआ है, इसलिए पार्टी दे रहा है। वह बगल के महुआइन गांव से शराब की तीन बोतलें लेकर आया था।

वहीं, दोस्तों के साथ सभी ने मिलकर पी रखी थी। इसके बाद अचानक तबीयत खराब होने लगी, जिसको देखकर हम लोग सीतामढ़ी के निजी क्लीनिक में ले जाकर भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें - Bihar: पूर्वी चंपारण में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत, आधा दर्जन की हालत गंभीर; एक का शव जलाया

यह भी पढ़ें - Bihar: दम तोड़ने से पहले बोला शख्‍स- शराब से गई आंखों की रोशनी; परिवार ने पुलिस से कहा- बीमारी से हुई मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें