Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sitamarhi News: सीतामढ़ी में दिल दहलाने वाला हादसा, सोनबरसा में डूबने से भाई-बहन सहित तीन बच्चों की मौत

Sitamarhi News बिहार में भारी बारिश के चलते कई शहरों में तालाब में पानी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है जो कि लोगों और बच्चों के लिए खतरनाक साबित हो रहा है। इसी क्रम में सीतामढ़ी के सोनबरसा से दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां तालाब में डूबने से तीन बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक में मधुकरपुर के भाई-बहन समेत बगहा का एक बच्चा भी शामिल है।

By Mukesh Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 07 Jul 2024 10:04 PM (IST)
Hero Image
सीतामढ़ी के सोनबरसा में डूबे तीन बच्चे (जागरण)

 संवाद सहयोगी, सोनबरसा (सीतामढ़ी)। Sitamarhi News: सीमावर्ती सोनबरसा में तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। मरने वालों में मधुकरपुर के भाई-बहन समेत बगहा का एक अन्य बच्चा भी शामिल हैं। उनकी पहचान कन्हौली थाना क्षेत्र के मधुकरपुर निवासी झगरू राम के पुत्र सिद्धू कुमार (आठ वर्ष) व उसकी बहन नीतू कुमारी (10) तथा बगहा निवासी सुमित भंडारी के पुत्र ओम कुमार (तीन वर्ष) के रूप में की गई है।

घटना की सूचना पर कन्हौली पुलिस ने पहुंचकर शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना दिन के करीब एक बजे की बताई जा रही है। नहाने के क्रम में तीनों बच्चे बीच तालाब में चले गए। वहां गहराई होने से डूबने से उनकी मौत हो गई।

बताया गया है कि बगहा में बुधन राय के तालाब और मधुकरपुर में बैजू मुखिया के तलाब में ये घटना घटी है। जानकारी के मुताबिक, मधुकरपुर में गांव के कई बच्चे एक साथ पोखर में स्नान करने गए थे। कुछ बच्चे बाहर खेल रहे थे। कुछ बच्चे स्नान के लिए पानी में उतरे। इसी बीच दोनों भाई-बहन पानी में डूबने लगे।

बच्चों ने शोर मचाया। गांव के लोग भी दौड़े। इधर, मुखिया जयनारायण राय ने घटना की सूचना कन्हौली थाना को सूचना दी। 112 नंबर की पुलिस गाड़ी और थाना पुलिस की दूसरी गाड़ी दौड़ी। कन्हौली थानाध्यक्ष सिंटू कुमार पहुंच गए।

डूबे बच्चों की खोज में 112 और पुलिस वाहन के चालक से लेकर पुलिसकर्मी भी पानी में उतर गए। अंततः लोगों की मदद से मधुकरपुर के तलाब से भाई-बहन के शव को निकाला गया। हालांकि बगहा में डूब कर हुई मौत के मामले में समाचार प्रेषण तक कन्हौली थानाध्यक्ष सिंटू कुमार को सूचना नहीं मिली थी।

ये भी पढ़ें

Anant Ambani Wedding: अनंत अंबानी की शादी में बिहार के दो नेताओं को मिला निमंत्रण, 12 जुलाई को होने वाला है विवाह

Mukesh Sahani: इधर लालू मीटिंग में थे व्यस्त उधर मुकेश सहनी ने कर दिया बड़ा एलान, कहा- हमारी लड़ाई अभी भी...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें