Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीतामढ़ी पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, इधर से उधर होंगे कई थानाध्यक्ष; लिस्ट पर आज लगेगी मुहर

सीतामढ़ी पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल होगा। मुजफ्फरपुर पुलिस अधीक्षक मनोज तिवारी ने बताया कि कुछ अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग की लिस्ट बनाई जा चुकी है। लिस्ट तिरहुत आइजी शिवदीप लांडे के पास स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा। मनोज तिवारी ने अफसरों की लिस्ट बताने से इनकार कर दिया लेकिन भरोसेमंद सूत्रों की मानें तो पुलिस कप्तान ने आईजी से आधा दर्जन पुलिस अधिकारियों के तबादले की स्वीकृति ले ली है।

By Vijay K Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 27 Jun 2024 03:54 PM (IST)
Hero Image
सीतामढ़ी जिला पुलिस में बड़ा फेरबदल। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, सीतामढ़ी। लोकसभा चुनाव बीतने के कुछ दिनों के अंतराल के बाद कई थानाध्यक्षों को इधर से उधर किया गया है। पुलिस कप्तान मनोज कुमार तिवारी का कहना है कि कुछ अफसरों को इधर से उधर करने के लिए सूची बनी है।

उन्होंने कहा कि अभी कुछ और फेरबदल किए जाने हैं, इसलिए उनके नाम अभी साझा नहीं किए जा सकते। इन सभी की सूची तिरहुत प्रक्षेत्रीय आइजी शिवदीप लांडे को स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा।

वहीं, भरोसेमंद सूत्रों ने बताया कि विधि-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने की दलील देकर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी ने आधा दर्जन से अधिक पुलिस अधिकारियों के तबादले की स्वीकृति आइजी से ले ली है। इसमें कई थानाध्यक्ष भी शामिल हैं।

कौन होगा बेलसंड व रीगा का नया थानाध्यक्ष?

प्रभारी जिला आसूचना अधिकारी नवलेश कुमार आजाद, जो डुमरा और सुरसंड में थानाध्यक्ष रह चुके हैं और जिले में पांच साल व्यतीत कर चुके हैं, उन्हें बेलसंड का थानाध्यक्ष बनाया जाएगा।

रीगा थानाध्यक्ष फेराज हुसैन को मेहसौल ओपी भेजा जाएगा तो इंस्पेक्टर संजीव कुमार को रीगा का थानेदार बनाया जाएगा।

कौन संभालेगा महिंदवारा थाना?

बेला एवं बैरगनिया जैसे थानों में थानाध्यक्ष रह चुके रणवीर झा को मुजफ्फरपुर की सीमा पर महिंदवारा का थानाध्यक्ष बनाया गया है। खबर है कि उन्होंने योगदान दे भी दिया है।

वहीं, एसपी ऑफिस में ही पदस्थापित अनुराग कुमार ठाकुर को डुमरा में भासर पिकेट का प्रभारी बना दिया गया है।

एसपी ने 2009 बैच के पदाधिकारियों पर जताया है भरोसा

पुलिस सूत्रों की मानें तो, जिले में कुल छह थानाध्यक्षों का तबादला किया गया है। जिनमें रीगा, मेहसौल ओपी, पुपरी, नानपुर, महिंदवारा, बेलसंड थाना शामिल हैं। अधिकतर 2009 बैच के पदाधिकारी हैं, जिनपर थानाध्यक्ष के तौर पर एसपी ने भरोसा जताया है।

अब देखने वाली बात यह होगी कि आखिर इन पदाधिकारियों में क्या खास गुण देखकर पोस्टिंग दी गई है और कब तलक योगदान देते हैं। क्योंकि तबादले की खबर कई दिनों से पुलिस महकमा में उड़ रही है। मगर हर कोई चुप्पी साधे हुए हैं।

इन थानों में भी हो सकता है फेरबदल

सोनबरसा थानाध्यक्ष, कन्हौली व भुतही, मेजरगंज, सहियारा थाने में भी हेरफेर होना था, मगर आधिकारिक सूत्रों ने अभी इनका पता नहीं खोला है।

यह भी पढ़ें: Bihar News: 'शुरू हो गया है एनकाउंटर...', डिप्टी CM सिन्हा ने अपराधियों को दी लास्ट वार्निंग, अधिकारियों को भी चेताया

Bihar News: मुजफ्फरपुर में बंधक को छुड़ाने गई पुलिस टीम पर हमला, ASI समेत 7 जवान गंभीर रूप से घायल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें